पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आफत:सुगौली में खतरे के निशान के पास बह रही है सिकरहना, मंगलवार को स्थिर रहा जलस्तर

मोतिहारी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर के वार्ड नंबर 2, 3, 9 और 11 के चाराें ओर लगा बाढ़ का पानी, लोग परेशान

सिकरहना नदी का पानी नगर के वार्ड 2, 3, 9, 11 के निचले सतह में प्रवेश कर गया है। हालांकि, मंगलवार को सिकरहना नदी का जल स्तर स्थिर रहा। हालांकि, सिकरहना नदी खतरे के निशान के करीब बह रही है। सोमवार की अपेक्षा मंगलवार को नदी में पानी आने की रफ्तार कम रही। प्रखंड के दक्षिणी मनसिंघा पंचायत के लक्ष्मीपुर कोन्हा गांव में सिकरहना नदी का पानी बाहर बह रहा है जिससे लक्ष्मीपुर के वार्ड नंबर 8 अाैर 9 के लोग बाढ़ के पानी से घिर गए हैं। लक्ष्मीपुर के रास्ते में भी पानी लग गया है जिससे स्थानीय ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गई है। स्थानीय ग्रामीण सह पंचायत समिति सदस्य एकराम हुसैन ने बताया कि गांव से निकलने वाले रास्ते में भी पानी लग गया है। तिलावे नदी पूरी तरह से लबालब हो गई है।

तिलावे नदी में श्रीखंडी के पास सोमवार को करीब बीस फीट बांध टूट जाने से प्रखंड के उत्तरी क्षेत्र के कई गांव के सरेह व खेत में पानी प्रवेश कर गया है। बगही और पंजिअरवा के कई गांव के खेतों में पानी प्रवेश होने से किसानों को फसल क्षति होने का भय सता रहा है। इस बाबत पीओ प्रवीण मिश्रा ने बताया कि बांध की मरम्मत को लेकर स्थानीय स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। स्थिति नियंत्रण में है। सीओ बदरी ठाकुर ने बताया कि स्थिति सामान्य है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें