पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्क रहने की जरूरत:जिले में 24 घंटे में काेराेना से छह की मौत 199 नए संक्रमित मिले, 282 ठीक भी हुए

मोतिहारीएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जीएनएम गर्ल्स हॉस्टल से ठीक हुए मरीज को डिस्चार्ज करते स्वास्थ्य कर्मी। - Dainik Bhaskar
जीएनएम गर्ल्स हॉस्टल से ठीक हुए मरीज को डिस्चार्ज करते स्वास्थ्य कर्मी।
  • रिकवरी रेट 81.97% व पॉजिटिविटी रेट 1.13%, जिले में एक्टिव केस 2301

जिले में मंगलवार को कोरोना के 1984 जांच में 199 संक्रमित मिले हैं। जबकि इलाज के क्रम में छह मरीजों की मौत हो गई है। होम आइसोलेशन में रहने वाले 274 व आइसोलेशन वार्ड के 8 संक्रमित सहित 282 संक्रमित पूरी तरह ठीक हो गए है। जिले में फिलहाल 2301 एक्टिव केस है। मंगलवार को मोतिहारी में 87 संक्रमित मिले हैं। वहीं ट्रेन से विभिन्न स्टेशनों पर उतरे 215 यात्रियों की जांच में 10 संक्रमित मिले हैं। जिले में कुछ दिनों से जांच में कमी देखी जा रही थी। मंगलवार को मात्र 1984 संदिग्धों की जांच की गई। मोतिहारी में 58, शरण नर्सिंग में 29, डंकन रक्सौल में 17, सुगौली में 15, बंजरिया में 14, तुरकौलिया व एसआरपी रक्सौल में 12-12, चकिया में छह, ढाका व कल्याणपुर में पांच-पांच, अरेराज में चार, पकड़ीदयाल, संग्रामपुर व चिरैया में तीन-तीन, पीपराकोठी, पहाड़पुर, आदापुर व केसरिया में दो-दो तथा कोटवा, पताही, मेहसी, छौड़ादानों व हरसिद्धि में एक-एक संक्रमित मिले हैं।
पिछले 34 दिनों में मिले 4730 संक्रमित : जिले में पिछले 34 दिनों में 4730 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें 2320 संक्रमित पूरी तरह ठीक हो गए हैं। वहीं 17 को बेहतर इलाज के लिए रेफर किया जा चुका है। वहीं 17 मरीजों की इलाज के क्रम में मौत हो चुकी है। मंगलवार को को जिले के विभिन्न प्रखंडों में लगाए गए जांच शिविर में मात्र 1984 संदिग्धों की जांच की गई है। इसमें आरटीपीसीआर के 950 में 26, ट्रू नेट के 94 में 3 व एंटीजेन के 940 जांच में 170 पॉजिटिव मिले हैं। इसकी पुष्टि सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश्वर प्रसाद सिंह ने की है।

योग, प्राणायाम के साथ हेल्दी डायट लेते रहें

^सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाएं। वेवजह घरों से नही निकले। कोरोना के लक्षण मिलने पर जांच जरूर कराएं। अपने आप को होम आइसोलेट कर लें। बच्चे, बुजुर्गों व गर्भवती महिलाओं का विशेष ख्याल रखें। योग, प्राणायाम के साथ हेल्दी डायट लेते रहें। टीकाकरण जरूर करा लें। परिवार के अन्य लोगों को भी टीकाकरण कराने के लिए जागरूक करें तथा टीकाकरण कराएं। किसी तरह की परेशानी होने पर जिला कंट्रोल रूम व सदर अस्पताल के कंट्रोल रूम से संपर्क करें। -डॉ. आरके वर्मा, डीएस, सदर अस्पताल मोतिहारी

कोटवा में कोरोना से एक और मौत, तीन दिनों में दूसरी मौत

कोटवा| गोपी छपरा के दिलमन छपरा गांव निवासी कोरोना संक्रमित विद्या सिंह की मंगलवार को मोतिहारी में इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक 70 वर्ष के थे और 10 दिनों से बीमार थे। इधर गत तीन दिनों में कोरोना से दूसरी मौत है। पोखरा पंचायत समिति सदस्य किशोरी देवी ने बताया कि पोखरा शेखटोली निवासी आफताब आलम की मौत कोरोना से हो गई है। तीन दिनों में कोरोना संक्रमण से यह दूसरी मौत है।

सेमरा में कोरोना से दवा व्यवसायी की मौत

प्रखंड के सेमरा बाजार में एक और दवा व्यवसायी की मंगलवार को कोरोना से मौत हो गई। विगत एक महीने में सेमरा बाजार के तीन दवा व्यवसायी की एक एक कर मौत हो जाने से लोग सहमे हैं। तीनों एक हीं परिवार के बताए जा रहे हैं। मौत के बाद सेमरा बाजार के लोगो मे भय व दहशत का माहौल है। जानकारी देते हुए मृतक सुनील कुमार के भाई अनिल कुमार ने बताया कि सुनील कुमार की मौत मंगलवार हो गई। उनकी उम्र 52 वर्ष थी। उन्होंने बताया कि मृतक सुनील कुमार की 19 अप्रैल को कोरोना की जांच की गई। जहां उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें