चेतावनी / सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाना दंडनीय अपराध है, दोषियों के विरुद्ध होगी कार्रवाई

Spreading rumors on social media is a punishable offense, action will be taken against the culprits
X
Spreading rumors on social media is a punishable offense, action will be taken against the culprits

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

मोतिहारी. अनुमंडल कार्यालय में शुक्रवार को एसडीएम ने सोशल मीडिया पर पंचम वित्त आयोग के संबंध में उड़ाई जा रही भ्रामक खबरों का खंडन किया। एसडीएम धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाना, उकसाना एवं जन शांति भंग करना संज्ञेय अपराध है। जांच में ऐसा पाए जाने पर उनके विरुद्ध आईटी एक्ट और महामारी एक्ट के तहत कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने बताया कि  मुखिया संघ अरेराज एवं मुखिया संघ पहाड़पुर ने विगत दिनों लिखित शिकायत कर बताया है कि सोशल मीडिया पर आवंटित राशि के संबंध में भ्रामक खबरें फैलाने से क्षेत्र में असंतोष उत्पन्न हो रहा है। पंचम वित्त आयोग की राशि विभिन्न मदों में खर्च होती है। साल में यह राशि दो बार आती है, जिसका लगभग तीस प्रतिशत अनुदान के मद में खर्च किया जाता है। अभी कोरोना बचाव के लिए सभी मुखिया प्रति परिवार 100 रुपये खर्च कर मास्क एवं साबुन वितरित कर रहे हैं। मुखिया प्रथमतः जीविका द्वारा निर्मित मास्क खरीद रहे हैं।

उन्होंने बताया कि अरेराज में अबतक 9534, हरसिद्धि में 18400, पहाड़पुर में 16650 और संग्रामपुर में 33750 मास्क जीविका से लिए गए हैं। अनुमंडल में आठ कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। यहां कंटेनमेंट के कानून गंभीरता से पालन किए जा रहा हैंं। मौके पर एसडीओ सतीश रंजन, वीडियो अरेराज मनोरंजन पाण्डेय, बीडियो हरसिद्धि सतीश कुमार, बीडियो पहाड़पुर आदित्य नारायण दीक्षित उपस्थित थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना