पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना के कारण नहीं चल रहीं कक्षाएं:सिलेबस पूरा हुआ नहीं, ऐसे में परीक्षा लेना कहां तक उचित

मोतिहारी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वोकेशनल कोर्स की परीक्षा का सेंटर मुजफ्फरपुर बनाए जाने का विरोध, कहा-

स्नातक पार्ट – टू के वोकेशनल कोर्स की परीक्षा का सेंटर मुजफ्फरपुर बनाए जाने का विरोध शुरू हो गया है। इसके खिलाफ एनएसयूआई के बैनर तले विद्यार्थियों ने एमएस कॉलेज में प्रदर्शन किया व कुलपति का पुतला फूंका। एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष आशीष कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी में विश्वविद्यालय छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। कोरोना के कारण कक्षाएं नहीं चल रही हैं, सिलेबस पूरा हुआ नहीं है। ऐसे में परीक्षा लेना कहां तक उचित है।

इतना ही नहीं वोकेशनल कोर्स की परीक्षा का केंद्र मुजफ्फरपुर कर दिया गया है। ठंड के इस मौसम में पूर्वी व पश्चिमी चंपारण के परीक्षार्थियों को मुजफ्फरपुर जाने में बड़ी परेशानी होगी। रौशन कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय ने यदि अपना निर्णय नहीं बदला तो कॉलेज से विश्वविद्यालय तक आंदोलन किया जाएगा। मौके पर विकेश, इरशाद, रवि, रानू, रंजीत, सलोनी, सुषमा, आकर्षना, शिवेश्वर, आशुतोष आदि मौजूद थे।

एमएस कॉलेज में विद्यार्थियों ने कुलपति के खिलाफ किया प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी

कुलपति से मिले अभाविप कार्यकर्ता, मोतिहारी हो परीक्षा केंद्र

वोकेशलन कोर्सेज की परीक्षा का सेंटर मुजफ्फरपुर के बजाय अपने-अपने जिला में कराने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मोतिहारी का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को कुलपति से मिला। संगठन मंत्री दीपक मिश्रा ने बताया कि कोरोना महामारी में छात्र के साथ-साथ अभिभावक आर्थिक रूप से परेशान हैं। इस स्थिति में मुजफ्फरपुर सेंटर ले जाना कतई छात्रहित में नहीं है। नगर सह मंत्री रिशु राज ने बताया कि पिछले कई साल से सेंटर मोतिहारी में रहता था, लेकिन विश्वविद्यालय ने अपनी मर्जी से वैश्विक महामारी कोरोना में भी परीक्षा केंद्र मुजफ्फरपुर कर दिया है, यह सही नहीं है। ट्रेन, बस का परिचालन भी बंद है। ऐसे में परीक्षार्थियों को मुजफ्फरपुर जाने में भी परेशानी होगी। मौके पर नीलेश द्विवेदी, दिव्यांशु मिश्रा, अनुभव तिवारी मौजूद थे।

एमएसएसजी कॉलेज के छात्राें ने किया प्रदर्शन

महंत शिव शंकर गिरि महाविद्यालय के बीसीए एवं सीएनडी की परीक्षा का केंद्र मुजफ्फरपुर होने से नाराज विद्यार्थियों ने शनिवार को महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों का कहना था कि कोरोना के दौर में दूसरे जिले में परीक्षा आयोजित करना सही नहीं है। उनका कहना था कि उन्हें एक तरफ से 120 किलोमीटर की दूरी तय कर परीक्षा देना तनाव उत्पन्न करेगा और वे सुरक्षित भी महसूस नहीं कर रहे हैं। विद्यार्थियों ने कुलपति महोदय से मांग रखी है कि उनका परीक्षा केंद्र जिला मुख्यालय में परिवर्तित किया जाए। इस बाबत महाविद्यालय छात्र संघ के महासचिव प्रिंस कुमार ने बताया कि वे विश्वविद्यालय छात्र संघ के संपर्क कर एवं कुलपति महोदय से बात कर परीक्षा केंद्र परिवर्तन के लिए प्रयास करेंगे। प्रदर्शन में श्रुति कुमारी, गोल्डी कुमारी, तनु कुमारी, पुष्पांजलि कुमारी, समीक्षा कुमारी, रितेश कुमार तिवारी, दीपरंजन कुमार, अभिषेक कुमार एवं अनिल कुमार, नेहा कुमारी, कोमल कुमारी, अनुज कुमार, बबलू कुमार, नितेश कुमार आदि शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser