पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जांच:जल-जीवन-हरियाली योजना की अधिकारियों ने की स्थलीय जांच, डीएम को सौंपेंगे रिपोर्ट

मोतिहारी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

जिला के विभिन्न प्रखंडों में लघु जल एवं संसाधन विभाग की ओर से क्रियान्वित 33 योजनाओं का अधिकारियों ने सोमवार को स्थलीय जांच की। जांच रिपोर्ट अधिकारी डीएम को सौंपेंगे। विभागीय निर्देश के आलोक में डीएम कुंदन कुमार ने जांच टीम गठित किया था। जांच दल में जिलास्तरीय वरीय पदाधिकारियों के अलावे अभियंताओं को भी लगाया गया था, ताकि क्रियान्वित योजनाओं की गहनता से निरीक्षण किया जा सके। जांच दल को क्रियान्वित योजनाओं की डीपीआर, प्री लेवल, एमबी सहित अन्य पहलूओं की सूक्ष्मता से जांच करते हुए जांच प्रतिवेदन सौंपने का निर्देश दिया गया है।

डीएम कहा कि विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं अनियमितता करने वालों के विरूद्ध विधिसम्मत कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने जिले में क्रियान्वित विभिन्न योजनाओं में शत-प्रतिशत गुणवता का पालन करने के लिए संबंधित अधिकारियों को  निर्देश दिया है। साथ ही योजनाओं के क्रियान्वयन में पूर्ण पारदर्शिता बरतने की बात कही गई है।

योजनाओं के क्रियान्वयन में पूर्ण पारदर्शिता बरतने की बात कही गई है

चनपटिया प्रखंड के भैंसही, पोखरिया, गिद्धा, दक्षिणी घोघा, जैतिया पंचायत में सदर एसडीएम विद्यानाथ पासवान, अपर एसडीएम अनिल कुमार ने जांच की। मझौलिया प्रखंड के महनागनी, रतनमाला पंचायत में परीक्ष्यमान उप समहर्ता रवि प्रकाश क्रियान्वित योजनाओं की जांच की गयी है। योगापट्टी प्रखंड के पिपरा नौरंगिया, दोनवार पंचायत में डीएसओ अनिल राय, गौनाहा प्रखंड के दोमाठ, मेहनौल, महुई पंचायत में डीसीएलआर नरकटियागंज अजय कुमार,अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, नरकटियागंज बालेश्वर प्रसाद सिंह ने नरकटियागंज प्रखंड के डुमरिया एवं बनवरिया पंचायत, जिला कल्याण पदाधिकारी आशुतोष शरण ने सिकटा प्रखंड के पुरैना पंचायत, नरकटियागंज एसडीएम चंदन कुमार चैहान, मैनाटांड़ प्रखंड के बस्ठा, चैहट्टा एवं पुरैनिया पंचायत, निदेशक लेखा प्रशासन एवं स्वनियोजन राजेश कुमार ने लौरिया प्रखंड के बहुअरवा एवं मठिया पंचायत, डीसीएलआर बेतिया सुधांशु शेखर शेखर,परीक्ष्यमान वरीय उप समाहर्ता  राजीव कुमार एवं अपर एसडीएम बगहा मो. सरफराज नवाज ने रामनगर प्रखंड के सबेया सोनखर, रामनगर नगर परिषद, सपही, मधुबनी, तौलाहा एवं जोगिया पंचायत में क्रियान्वित योजनाओं की जांच की गयी है।

जबकि अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी बगहा पवन कुमार ने बगहा-1 प्रखंड के चैतरवा लगुनाहा पंचायत, डीसीएलआर बगहा मो इमरान ने सिंधाव (बगहा-2) प्रखंड के बकुली पंचगावां पंचायत, डीटीओ राजेश कुमार सिंह ने भितहां प्रखंड के मचहा पंचायत, परीक्ष्यमान वरीय उप समाहर्ता सुजीत कुमार वर्णवाल ने मधुबनी प्रखंड के बरवा पंचायत एवं जिला पंचायती राज पदाधिकारी  विनोद रजक ने पिपरासी प्रखंड के मझरिया पंचायत में लघु जल संसाधन विभाग द्वारा क्रियान्वित योजनाओं की जांच की।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement