पर्यावरण संरक्षण:पुराने वृक्ष के नीचे दीप जलाकर उनके संरक्षण का प्रशासन ने दिया संदेश

मोतिहारीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वृक्ष के नीचे दीप जलाने के बाद उपस्थित डीएम डीडीसी व अन्य। - Dainik Bhaskar
वृक्ष के नीचे दीप जलाने के बाद उपस्थित डीएम डीडीसी व अन्य।

पुराने वृक्षों के संरक्षण के लिए जिले भर में चल रहे अभियान को गति देने के लिए दीपावली के दिन डीएम एसके अशोक ने समाहरणालय परिसर स्थित पुराने वृक्षों के नीचे दीया जलाया। उन्होंने लोगों से वृक्षों की सुरक्षा करने का आह्वान किया। कहा कि पुराने वृक्षों की सुरक्षा कर हम पर्यावरण को संरक्षित कर सकते हैं। उसके बाद वे अधिकारियों के साथ बालिका गृह, विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान, बाल गृह में जाकर वहां रहे रहे बच्चों के साथ दीपावली मनाया।

बच्चें/बच्चियों के बीच कपड़े, मिठाइयां, मोमबत्ती एवं फूलझड़ियां बांटी। बालिकाओं द्वारा बनाए गए रंगोली की सराहना करते हुए उन्होंने सबके उज्जवल भविष्य की कामना की। जिला बाल संरक्षण इकाई द्वारा संचालित बच्चे एवं बच्चियों के उत्तम परवरिश के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

कहा कि संस्थान में पल रहे सभी अनाथ बच्चे एवं बच्चियों की देखभाल व सुरक्षा व्यवस्था को और बेहतर बनाएं। बच्चों की सुरक्षा हेतु लगाए गए सीसीटीवी कैमरे को भी उन्होंने बारीकी से देखा एवं संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी, विशेष कार्य गोपनीय शाखा पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...