पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सात निश्चय योजना:20.44 लाख की राशि को 27 मुखिया ने समिति के खाते में नहीं किया ट्रांसफर

मोतिहारी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • छह माह से नहीं हुई कोई कार्रवाई, काम ठप

जिले के 27 मुखिया ने वित्तीय वर्ष 19-20 में सात निश्चय योजना की राशि को वार्ड क्रियान्वयन सह प्रबंधन समिति के खाते में आंतरण नहीं किया था। वित्तीय वर्ष बीतने के बाद भी इन मुखियाओं के खाते में 50 लाख से अधिक राशि पड़ी रह गई थी। राशि नहीं देने से उनके पंचायत के कई वार्ड में सात निश्चय योजना का काम शुरू नहीं हो सका था। जबकि, मुखिया को कई बार राशि देने का निर्देश दिया गया था। जब मामला सामने आया तो मुखिया को चिन्हित कर उनकी सूची बीडीओ ने जिला पंचायत राज कार्यालय को भेजी थी।

जिसके बाद मुखिया पर कार्रवाई शुरू की गई। मुखिया के साथ तीन पंचायत सेवक भी लपेटे में थे। इन पंचायत सेवकों की पंचायत में एक करोड़ से अधिक राशि रह गई थी। डीएम के निर्देश पर संबंधित एसडीओ से रिपोर्ट मांगी गई है। एसडीओ को एक अप्रैल 2020 के बैंक स्टेटमेंट से राशि का मिलान कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। लेकिन सभी एसडीओ ने रिपोर्ट नहीं दी। उनलोगों को रिमाइंडर भी किया गया। समय बीतने के बाद भी एसडीओ के यहां से रिपोर्ट नहीं आई। इस बीच विधानसभा चुनाव शुरू हो गया। जिस कारण मामला ठंडे बस्ते में चला गया। अब चुनाव खत्म होने के बाद एक बार फिर इन मुखिया पर कार्रवाई करने की तैयारी शुरू हो सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें