पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सम्मेलन:वैश्विक शांति व सतत विकास शिखर सम्मेलन कल से होगा

मोतिहारीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अफ्रीकी और विश्व के अन्य देशों से आएंगे लोग

अंतराष्ट्रीय संगठन विटी गॉसिप एसोसिएशन, महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय मोतिहारी एवं रिसर्च फाउंडेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त अकादमिक सहयोग से वैश्विक शांति और सतत विकास शिखर सम्मेलन 2021 को ऑनलाइन आयोजित करने जा रहा है। शिखर सम्मेलन का विषय “सुरक्षित पर्यावरण के लिए संयुक्त राष्ट्र द्वारा निर्धारित 17 एसडीजी लक्ष्यों के बारे में युवा मस्तिष्क को शिक्षित करना और व्यवधान के युग में एक बेहतर और सुरक्षित स्थायी भविष्य प्राप्त करना’’ है। यह अंतर्राष्ट्रीय पहल आर्थिक स्थिरता और पर्यावरणीय स्थिरता मुद्दों पर विशेष ध्यान देने के साथ स्थिरता के मानवीय और सामाजिक पहलुओं सहित स्थिरता के सभी पहलुओं पर प्रकाश डालेगी।

महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय पहले चार एसडीजी (सतत विकास लक्ष्य) पर ध्यान केंद्रित करेगा और शिखर सम्मेलन के पहले चार दिन विश्वविद्यालय को ही समर्पित होंगे। कुलपति प्रो संजीव कुमार शर्मा एक अप्रैल, 2021 को वैश्विक शांति और सतत विकास शिखर सम्मेलन-2021 के मुख्य अतिथि होंगे। इसमें शामिल होने के लिए अतिथि वक्ता और प्रमुख वक्ता एशियाई, अफ्रीकी और विश्व के अन्य देशों से एकत्रित हो रहे हैं। महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के वैश्विक संयोजक डॉ असलम खान के अनुसार, जापान, कनाडा, अमेरिका, बांग्लादेश, थाईलैंड, नेपाल, मस्कट, मालदीव, फिलीपींस और क्रोएशिया से विद्वान इस सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें