पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विस चुनाव:ईवीएम पर बटन दबाने के सात सेकंड तक पार्टी का चिह्न दिखाई देने लगेगा

मोतिहारी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अनुमंडल परिसर में आने वाले मतदाता को वोटिंग की दी जाएगी जानकारी

अनुमंडल प्रांगण में वीवीपैट एवं ईवीएम से मतदाता जागरूकता शिविर का एसडीओ कुमार रविंद्र, बीडीओ सूरज कुमार सिंह एवं सीओ राजेश कुमार ने संयुक्त रूप से शुभारंभ किया। मौके पर एसडीओ कुमार रविंद्र ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लोगों को वीवीपैट एवं ईवीएम के जरिए क्रॉस वोटिंग करा कर प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिससे लोगों में वोट के प्रति जागरूकता बढ़ेगी। अनुमंडल परिसर में आने वाले सभी लोगों को क्रॉस वोटिंग करा कर प्रशिक्षित किया जाएगा।

वोट देने वाले को इससे पता चलेगा कि उसके द्वारा किया गया वोट उसके पार्टी एवं कैंडिडेट को हुआ है या नहीं। ईवीएम पर बटन दबाने के बाद वीवीपैट मशीन पर सात सेकंड तक पार्टी का चिन्ह दिखाई देगा। जिससे वोट देने वाले व्यक्ति को सही वोट की जानकारी मिल जाती है। इस क्रॉस वोटिंग के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है ताकि मतदान के दिन किसी प्रकार का कठिनाई नहीं हो पाए। वही कोरोना महामारी को देखते हुए प्रशिक्षण केंद्र के समीप दो गज की दूरी पर चुना का गोल घेरा बनाया गया है। इससे लोगों को संदेश दी जा रही है कि मतदान के समय कतार में लगने के वक्त सोशल डिस्टेंस बनाकर रहना, मास्क लगाना एवं सेनेटाइजर करना आवश्यक है।

सभी मतदाताओं को इस नियम का पालन करना अनिवार्य होगा। जिससे कोरोना काल में किसी तरह का संक्रमण का शिकार नहीं होना पड़े। इसके लिए प्रशिक्षण कैंप में चार लोगों को प्रतिनियुक्त किया गया है।जिसमें शशि रंजन प्रसाद, प्रमोद प्रसाद कुशवाहा, संतोष कुमार सिंह एवं वीरेंद्र कुमार प्रतिनियुक्त हैं जो प्रतिदिन अनुमंडल में आने वाले व्यक्तियों को प्रशिक्षण देने का काम करेंगे। मौके पर जीपीएस श्रीनारायण सिंह, अनुमंडल नाजिर आशुतोष कुमार, शिक्षक शशि रंजन प्रसाद, चंदेश्वर नारायण सिंह, रंजय कुमार, लालू कुमार आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें