पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:शहर में हुए आधे दर्जन हत्याकांड की गुत्थी अब तक नहीं सुलझा पाई है पुलिस, कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

मोतिहारीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वैज्ञानिक अनुसंधान का हवाला देकर कांड को लंबे समय तक लटकाए जाते हैं मामले

नगर थाना क्षेत्र में हुई हत्याओं की गुत्थी पुलिस नहीं सुलझा पाती है। एक के बाद एक 6 ऐसी हत्या है, जिसका उद्भेदन पुलिस की लापरवाही के कारण नहीं हो सका है। पुलिस हर हत्या के बाद वहां आसपास लगे सीसीटीवी को खंगालती है। उसके बाद संदिग्धों के नाम सामने आते हैं। लेकिन एक-एक वैसे संदिग्ध लोगों के नाम की चर्चा बंद हो जाती है। पुलिस की इस प्रकार की कार्यशैली पर लगातार सवालिया निशान लग रहा है। एक माह के भीतर नगर थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों पर हुई हत्याओं की भी गुत्थी नहीं सुलझ पाई है।

  1. 31 दिसंबर 2020 को नगर थाना क्षेत्र के श्रीकृष्ण नगर तीसरे छठ घाट के समीप ग्रामीण कार्य विभाग के ठेकेदार रंजीत सिंह की बाइक सवार बदमाशों के द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। एक माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी पुलिस हत्या की गुत्थी नहीं सुलझा पाई है।
  2. नगर थाना क्षेत्र के मीना बाजार स्थित एक दुकान में अंडा व्यवसायी की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने शव को बरामद कर लिया था। हत्या के बाद पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज व वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर मामले के खुलासा का दावा किया गया था।
  3. 20 जून 2020 को नगर थाना क्षेत्र के लोहारपट्‌टी मोहल्ला में सेवानिवृत शिक्षक की विधवा की पत्नी की गला रेतकर हत्या के बाद शव को कमरे में छोड़कर बदमाश भाग निकले थे। पुलिस ने शव को बरामद किया था। आखिर वृद्ध की हत्या किस कारण से चाकू गोदकर की गई थी। पुलिस इसका खुलासा नहीं कर पाई है।
  4. बलुआ के दवा व्यवसायी नवल प्रसाद की गोली मारकर हत्या की गई थी। हत्या के बाद पुलिस कई जगहों से सीसीटीवी फुटेज निकाली थी। इसके बाद वैज्ञानिक अनुसंधान का हवाला देते हुए पुलिस मामले का जल्द उद्भेदन का दावा किया था। हालांकि पुलिस अबतक हत्या की गुत्थी नहीं सुलझा पाई है।
  5. 3 मार्च 2018 को शहर के बीचो-बीच नगर भवन के समीप एक निजी विद्यालय के शिक्षक समरेश कर्मकार की चाकू गोदकर हत्या के बाद शव को फेंक दिया गया था। हत्या के बाद कई लोगों का नाम हत्या के पीछे आया था। लेकिन आजतक पुलिस हत्या की गुत्थी नहीं सुलझा पाई है।
  6. नगर थाना क्षेत्र के अगरवा मोहल्ला निवासी गिट्‌टी बालू व्यवसायी ओमप्रकाश सिंह का अपहरण के बाद चाकू गोदकर हत्या कर दिया गया था। हत्या के बाद उसका शव तुरकौलिया थाना क्षेत्र स्थित एक नहर से बरामद किया गया था। लेकिन अबतक पुलिस हत्या के कारण का खुलासा नहीं कर पाई है।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें