पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नियम का उल्लंघन:कंटेनमेंट जोन में दंडाधिकारी अाैर पुलिस पदाधिकारी की नहीं है नियुक्ति, बेरोक-टोक आते-जाते हैं लोग

मोतिहारी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंटेनमेंट जोन में लोगों के आने-जाने पर प्रशासन ने लगाई थी रोक, लेकिन आदेश पर नहीं हो रहा अमल

माइकिंग नहीं कराई : कोरोना बलास्ट के बाद भी लापरवाही बरत रहा है प्रशासन

शहर में सोमवार को 95 कोरोना पॉजिटिव मरीज एक साथ मिले थे। इसके बाद से ही लोगों के अंदर भय का माहौल कायम हो गया है। इन सब के बीच प्रशासन के द्वारा बनाए गए कंटेनमेंट जोन में किसी तरह की सख्ती नहीं दिखायी दे रही है। नियम के मुताबिक इस इलाके से लोगों का आना-जाना पूरी तरह से बंद होना था लेकिन इसके बाद भी कंटेनमेंट जोन में बड़े आराम से लोग आ-जा रहे है। कंटेनमेंट जोन में स्थित कुछ दुकान अंदर ही अंदर खुली रह रही है और ग्राहक फोन पर संपर्क कर कंटनेमेंट जोन में आकर समान लेकर जा रहे हैं।

शहर के वार्ड नंबर 12 के पुराना एक्सचेंज रोड के कंटनेमेंट जोन में सर्वाधिक मरीज हैं, इसके बाद भी यहां पर सख्ती के नाम पर कुछ भी नहीं दिखायी दिया। जब हमारी टीम वहां पर पहुंची तो न तो दंडाधिकारी मौजूद थे और ना ही पुलिस पदाधिकारी। लोग बड़े आराम से आ-जा रहे थे। पूछने पर स्थानीय लोगों ने बताया कि प्रशासन के तरफ से केवल बांस-बल्ला लगाया गया है। इसके बाद  प्रतिनियुक्ति होने के बाद भी कर्मी यहां नहीं आए हैं जिसके बाद बेखौफ होकर लोग कंटेनमेंट जोन से आ-जा रहे है।

इस पर लगाम लगाने की जरूरत है। वार्ड नंबर 12 की तरह का हाल रक्सौल के दूसरे कंटेनमेंट जोन का भी है जहां पर सख्ती बरतने की आवश्यकता है। नप के कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद ने बताया कि डीएम के निर्देश पर जो भी आवश्यक कदम हैं, उठाए जा रहे हैं। हालांकि अभी तक सेनेटाइजेशन और अन्य कार्य में नगर परिषद‍ की लापरवाही साफ दिख रही है। शहर में माइकिंग कराने की जिम्मेवारी नप के कंधे पर थी लेकिन नियमों को बताने के लिए माइकिंग भी अब तक शुरू नहीं हो सकी है।

संक्रमण से बचाव के लिए किया जागरूक

  • लॉकडॉउन का सख्ती से पालन कराने में जुटा स्थानीय प्रशासन

कोरोना संक्रमण में अप्रत्याशित वृद्धि को देखते हुए सरकार द्वारा जारी निर्देशों का अनुपालन कराने के लिए मंगलवार को स्थानीय बीडीओ व सीओ ने अन्य पदाधिकारियों के साथ क्षेत्र भ्रमण कर लोगों को सचेत किया। इस दौरान बीडीओ आशीष कुमार मिश्र, सीओ विजय शंकर सिंह व थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने श्यामपुर बाजार पहुंचकर सभी दुकानदारों व आम लोगों को समझाया। उन्होंने कहा कि काेरोना का संक्रमण चने तोड़ने के लिए सतर्कता बरतनी जरूरी है। लोगों को हमेशा मास्क का उपयोग करने के साथ ही सोशल डिस्टेंस का पालन करना चाहिए।

साथ ही नियम तोड़ने पर कड़ी कार्रवाई किए जाने की चेतावनी भी दी। बीड़ीओ आशीष कुमार मिश्र ने बताया कि यदि कोई व्यक्ति किसी काम से बाहर निकलता है तो हरहाल में चेहरे पर मास्क लगाना अनिवार्य है अन्यथा जुर्माना भरना होगा। इतना ही नहीं कोई दुकानदार, कोचिंग संस्थान, वाहन चालक नियमों का उल्लंघन करता पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। उन्होंने कहा कि नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अभियान चलेगा। मौके पर हरपुर थानाध्यक्ष अभय सिंह, पंचायती राज पदाधिकारी रूपेश कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें