पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उद्घाटन:नीतीश कुमार के शासनकाल में तीन गुना रोजगार व प्रोजेक्ट का सृजन हुआ : मोदी

हरसिद्धि (मोतिहारी)12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गैस बॉटलिंग प्लांट का प्रधानमंत्री ने किया उद्घाटन

प्रधाानमंत्री नरेंद्र माेदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से रविवार को पानापुर रंजीता पंचायत के कोबेया गांव के पास एचपीसीएल गैस बॉटलिंग प्लांट का उद्घाटन करते हुए कहा कि हम चंपारण वासियों के कर्जदार हैं। इस गैस बॉटलिंग प्लांट काे बड़ी सौगात के रूप में साैंप रहे हैं। यह प्लांट 29 एकड़ में बना है। इस पर 136 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। इस प्लांट से प्रतिदिन 40 हजार बॉटलिंग हाेगा। उन्होंने कहा कि यहां से पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, सीवान व गोपालगंज में एलपीजी की आवश्यकताओं की पूर्ति होगी।

यह सूबे का पांचवां बॉटलिंग प्रोजेक्ट है। उन्होंने कहा कि पाइप लाइन के बनने से बरौनी खाद फैक्ट्री खुलने के आसार बढ़ गए हैं। 15 वर्ष पहले इस तरह का प्रोजेक्ट सपने जैसे थे। पहले गरीब परिवार में लकड़ी के चूल्हे से खाना बनते थे। उसके धुआं से मां-बहनों की आंखें खराब हो जाती थीं। लेकिन अब उज्जवला योजना से हर घर को गैस कनेक्शन दिया गया है। पीएम ने सीएम नीतीश कुमार के कार्यों को सराहते हुए कहा कि उनके शासन काल में पहले से तीन गुना रोजगार व नए प्रोजेक्ट का सृजन हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार वासियों को सुशासन की जरूरत है।

बॉटलिंग प्लांट की स्थापना से 500 मजदूरों को मिलेगा रोजगार
गोरखपुर तक जाएगी गैस पाइपलाइन​​​​​​​

पीएम ने यह भी कहा कि सभी समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। पहले यहां मानसिकता थी कि युवा पढ़ लिख कर क्या करेंगे। जिस कारण बड़े-बड़े शिक्षण संस्थान व उद्योग नहीं खुला। अब यह बदल गया है। अब बिहार दूसरे को राह दिखा रहा है। यहां भी बड़े-बड़े शिक्षण संस्थान खुल रहे हैं। उद्योग लग रहे है। उन्होंने कहा कि गैस पाइप का कनेक्शन मुजफ्फरपुर तक आ गया है। जल्द ही चंपारण के सेमरा में पहुंचकर गोरखपुर तक जाएगा। बॉटलिंग प्लांट की स्थापना से 500 मजदूरों को रोजगार मिलेगा।

अन्य प्रांतों से भी आएंगे उद्यमी : सीएम

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि गैस बॉटलिंग प्लांट लगने से स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा। इसे देखकर बिहार में भी अन्य प्रांतों से उद्यमी आकर फैक्ट्री लगाएंगे। मौके पर सांसद राधामोहन सिंह, डीएम शीर्षत कपिल अशोक, भाजपा नेता राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, प्लांट के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक संजीव कुमार, मैनेजर हर प्रसाद गुच्छाइत, मंत्री प्रमोद कुमार, विधायक रामचंद्र सहनी, विधायक सचिंद्र प्रसाद सिंह, विधायक श्यामबाबू यादव, पूर्व विधायक कृष्णनंदन पासवान आदि भी थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें