जाम का झाम:धीमी गति से बन रही सड़क के कारण रक्सौल में हर दिन जाम से परेशानी

मोतिहारी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रक्सौल की मुख्य सड़क पर लगा जाम। - Dainik Bhaskar
रक्सौल की मुख्य सड़क पर लगा जाम।
  • बारिश और कोरोना के कारण सड़क का निर्माण कार्य धीमा हुआ, लोगों को आने-जाने में हो रही दिक्कत

बहु प्रतीक्षित सड़क बाटा चौक से नहर चौक तक बनने वाली मुख्य सड़क पर कार्य प्रारंभ हो चुका है। सड़क बनने से पूर्व सड़क को लेबल में लाने को लेकर एक तरफ से खोदना शुरू कर दिया गया है। जो बाटा चौक से अभी तक सब्जी बाजार तक खोदने का काम किया जा चुका है। सड़क के एक तरफ गड्ढा होने के चलते दूसरी तरफ से ही वाहनों का आवागमन हो रहा है। जिस कारण हमेशा जाम की समस्या बनी रह रही है। जिस तरफ सड़क को खोद दिया गया है, वह एरिया अब पार्किंग व अतिक्रमण का शिकार हो गया है।

जिस कारण पैदल चलने वाले भी अपने मंजिल तक नही पहुंच पा रहे है। सड़क के धीमी गति के हो रहे कार्य से व अव्यवस्थित ढंग के कार्य से आम लोगों के साथ अब शहर के व्यापारियों में भी रोष देखने को मिल रहा है। व्यापारियों का कहना है कि एक तो कोरोना काल दो वर्षों से हम लोगों को परेशान किया। जिसमें कई महीनों तक हम लोगों का दुकानें बंद रही। अब नेपाल की सीमा भी खुल गई है, पर्व व त्योहार का सीजन भी शुरू हो चुका है। हम लोगों को आशा थी कि इन पर्व त्योहारों में अच्छी आमदनी होगी। लेकिन कंस्ट्रक्शन कंपनी के धीमी गति के कार्य व अव्यवस्थित ढंग के कार्य से हम सभी लोगों को परेशानी में डाल दिया है।

वन वे करने से लोगों में मिलेगी राहत

अगर प्रशासन के द्वारा जब तक सड़क का निर्माण नहीं हो जाता तब तक वाहनों को वन वे कर दिया जाता है तो जाम से बहुत निजात मिल जाती। अगर वाहनों को नहर चौक से ही मोड़ कर कौड़िहार ब्लॉक रोड व स्टेशन रोड के रास्ते बाटा चौक से नहर चौक की ओर शहर से बाहर जाने की रास्ता की अनुमति प्रशासन द्वारा देने से जाम से निजात मिल जाएगी और दुर्घटना होने से बचाया जा सकता है। वही बड़े वाहनों को कौड़िहार के रास्ते बाईपास होकर जाने व जाने का प्रबंध किया जा चाहिए।
कोई नियम न तोड़े इसके लिए हर चौक चौराहे पर सुरक्षा बल की हो तैनाती : वन वे का नियम कोई न तोड़े इसके लिए प्रशासन द्वारा हर चौक-चौराहे पर सुरक्षा बल की तैनाती होनी चाहिए। ताकि कोई भी नियम न तोड़े। अगर इस तरह का प्रबंध प्रशासन के द्वारा किया जाता है तो इन पर्व त्योहारों में भीड़ पर काबू पाया जा सकता है।

^सड़क को खोद कर बनाया जा रहा है, जिससे कुछ दिनों तक परेशानी आएगी। लेकिन लोगों को परेशानी न हो इसके लिए बैठक कर इसका निदान निकाला जाएगा व मुख्य सड़क पर सुरक्षा बल की तैनाती की जाएगी। आरती, एसडीएम

खबरें और भी हैं...