गिरफ्तारी:कोटवा में अनलोड की जा रही 80 लाख की शराब सहित ट्रक को किया गया जब्त

मोतिहारीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोटवा थाना क्षेत्र के अहिरौलिया गांव में सोमवार की रात छापेमारी कर उत्पाद पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब व स्प्रिट को जब्त किया है। जिसकी कीमत करीब 80 लाख रुपए आंकी जा रही है। उत्पाद पुलिस ने मामले में छह तस्करों को चिह्नित किया है। जिनका सत्यापन किया जा रहा है। सत्यापन के पश्चात प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश ने बताया कि गुप्त सूचना पर टीम बनाकर छापेमारी की गई। जहां से विदेशी शराब व स्प्रिट बरामद की गई।

उन्होंने बताया कि जब्त ट्रक व बरामद शराब तथा स्प्रिट का दाम लगभग 80 लाख रुपए आंका गया है। बताया जाता है कि तस्कर पुलिस से बचने के लिए शराब को भूसा में छुपाकर रखे थे। जहां से 103 कार्टून शराब व 35 ड्राम स्प्रिट थी। इन पर तस्करी की हो रही है जांच : उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि गोपालगंज जिला के कृष्णा यादव, कोटवा थाना क्षेत्र के कोटवा निवासी अभिमन्यु सिंह, मनोज कुशवाहा, मंटू तिवारी, ललन यादव व नवल यादव को तस्कर के रुप में चिंहित किया गया है। सभी तस्करों की भूमिका की जांच चल रही है। सत्यापन के बाद प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। छापेमारी टीम में इंस्पेक्टर प्रकाश चंद्र, दारोगा मनीष सर्राफ आदि शामिल थे।

कार व बाइक पर लदी 762 बोरी नेपाली शराब जब्त की गई, 1 तस्कर गिरफ्तार

एसएसबी ने भारत नेपाल सीमा के अलग-अलग जगहों से गश्ती के दौरान ने 762 बोतल नेपाली शराब जब्त की है। इस दौरान एक कार व बाइक के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है।  इस संबंध में जानकारी देते हुए एसएसबी इंस्पेक्टर संतोष कुमार ने बताया कि  रात्रि गश्ती कर रहे जवानों ने दो अलग-अलग जगहों से 612 व 150  बोतल नेपाली शराब बरामद की हैं। पहली बरामदगी बॉर्डर पिलर संख्या 346/6 के पास से लावारिश खड़ी एक लाल रंग की मारूति कार से की गई। कार की तलाशी में बोरी में बंद नेपाली शराब बरामद हुई। जबकि दूसरी बरामदगी बॉर्डर पिलर संख्या 348/12 के पास से की गई।

खबरें और भी हैं...