पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन पर बोले सीएम:सारण और सीवान भेजने के कारण वैक्सीन का स्टॉक खत्म, 9 केंद्रों पर ही लगा टीका

मोतिहारी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएस बोले-फिलहाल राज्य से वैक्सीन की आपूर्ति नहीं, एक से दो दिन में आने की संभावना

जिले में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक लगभग खत्म हो गया है। जिसके कारण कई पीएचसी में टीकाकरण नही हो रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों के लोग वैक्सीन लगवाने के लिए टीकाकरण केंद्रों के चक्कर काट रहे हैं। अस्पताल में आने पर लोगों को जानकारी मिल रही है कि वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया है। जिससे लोगों में नाराजगी दिख रही है। हालांकि सदर अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र व चंदना सर्जिकेयर में लोगों को टीका लगाया गया। यहां भी स्टॉक खत्म होने की स्थिति में शुक्रवार के बाद टीकाकरण बंद होने की संभावना है। सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि फिलहाल राज्य से वैक्सीन की आपूर्ति नही हो रही है। जिसके कारण परेशानी है। एक-दो दिनों में आपूर्ति होने के साथ सभी केंद्रों पर फिर से टीकाकरण शुरू हो जाएगा। सरकार का अधिक से अधिक टीकाकरण का है लक्ष्य कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार ज्यादा से ज्यादा टीका लगवाने पर जोर दे रही है। वहीं वैक्सीन ही उपलब्ध नहीं हो पा रही है। सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में वैक्सीन की कमी नही थी। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने यहां से 7000 वायल सारण व 7500 वायल सिवान को दिला दिया। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने18000 डोज ही उपलब्ध कराया। जो लगभग खत्म हो गया है। वैक्सीन के लिए मांग की गई है। उम्मीद है एक-दो दिनों में उपलब्ध हो जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग ने यहां से 7000 वायल सारण व 7500 वायल सीवान को भेजी थी

4 केंद्राें पर 2 को ही लगा टीका- जिले में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 63 केंद्र संचालित है। लेकिन वैक्सीन की कमी के कारण गुरुवार को मात्र 13 केंद्र ही संचालित किया गया। जिसमें चकिया, मधुबन, मेहसी व केसरिया में एक-दो वायल स्टॉक खत्म होने के कारण तुरंत बंद कर दिया गया। जिले में 16 जनवरी से चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंट लाइन वर्कर्स, 45 से 59 साल के गंभीर मरीज, 60 साल से ऊपर के वृद्ध व 45 वर्ष से ऊपर के 127498 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया है।

स्टेशन पर 2 यात्री पॉजिटिव- सुगौली | स्टेशन पर गुरुवार को बाहर से आने वाले यात्रियों का कोरोना जांच किया गया। जिसमें दो यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले है। लैब टेक्नीशियन श्वेत कमल के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा यात्रियों का कोरोना जांच किया गया। मौके पर विभिन्न राज्य से लौटने के बाद स्टेशन पर उतरने के बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने यात्रियों का कोरोना जांच कर कोरोना से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान चलाया। जहां लोगों को मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिग का पालन कराया गया है।

17 नए संक्रमित मिले, अब 107 एक्टिव केस- मोतिहारी | गुरुवार को 17 कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिसमें मोतिहारी के आठ, सुगौली व रक्सौल के तीन- तीन व मेहसी, कल्याणपुर व हरसिद्धि के एक- एक संक्रमित शामिल है। जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 8387 हो गया है। जिसमें 8243 संक्रमित पूरी तरह ठीक हो गए है। एक्टिव केसों की संख्या 107 बताई जा रही है।

महेसी में एक की वायल थी 10 को लगी वैक्सीन- मेहसी | मेहसी सीएचसी में कोरोना वैक्सीन का मात्र एक वायल था। जिसके बाद गुरुवार को दस लोगों को टीका लगने के बाद वैक्सीन खत्म हो गया। जिस कारण लगभग 50 लोग मेहसी सीएचसी से कोरोना का टीका लिए बिना वापस लौट गए। जिससे लोगों में व्यवस्था के प्रति क्षोभ दिखा। शांति देवी, सीमा देवी ने आक्रोश जताया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें