पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:पीएचसी सहित तीन जगहों पर शिविर लगाकर 110 लोगों को दिया गया टीका, अफवाह पर नहीं दें ध्यान

मोतिहारी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आदापुर पीएचसी में वैक्सीन लेते विद्युतकर्मी। - Dainik Bhaskar
आदापुर पीएचसी में वैक्सीन लेते विद्युतकर्मी।
  • पंचायत में लगाए गए कैंप में अधिक से अधिक लोगों को आकर टीका लेने की अपील की

कोटवा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर कैम्प लगाकर मंगलवार को 110 लोगो को कोरोना वैक्सीन दिया गया। इस दौरान कैम्पों में पहुंचने वालों की संख्या लगातार घट रही है।वैक्सीनेशन के दौरान पीएचसी में 40, जागिरहा पंचायत के सरैया प्राथमिक विद्यालय में 30 एवं जागीर करारिया में 40 लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई। प्रभारी डॉ. ललन कुमार ने बताया की पीएचसी सहित तीन जगहों पर वैक्सीनेशन किया गया है। जिसमे 110 लोगों को टीका दिया गया। उन्होंने बताया कि लोगों को वैक्सीन लेने से उनके शरीर इम्युनिटी क्षमता बढ़ जाती है।

लोगों को पंचायत में लगाए गए कैंप में अधिक से अधिक लोगों को आकर टीका लेना चाहिए। जिससे कोरोना वायरस से बचने में मदद हो। कोरोना से बचने के लिए एक मात्र उपाय कोरोना टीका लेना है। मौके पर प्रखंड प्रबंधक रजनीश कुमार श्रीवास्तव, डाटा ऑपरेटर गुलशन कुमार, डाटा ऑपरेटर शिब्बू कुमार, गुलशन कुमार के साथ एएनएम प्रेम लता कुमारी, आनिमा कुमारी, अंशु कुमारी एवम स्वास्थ्य कर्मी कैंप में मौजूद थे।

आदापुर पीएचसी में 35 को लगा टीका

पीएचसी में मंगलवार को 35 लोगों को कोविशिल्ड की वैक्सीन लगाई गई। इस दौरान दर्जनों विद्युतकर्मियों को भी टीके का पहला डोज दिया गया। वहीं वैक्सीन के लिए पीएचसी पहुंचे 45 वर्ष से कम उम्र के युवाओं को बैरंग वापस लौट जाना पड़ा। इस बाबत हेल्थ मैनेजर संजय कुमार शर्मा ने बताया कि वैक्सीन उपलब्धता व विभागीय निर्देश के आलोक में वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें