तेतरिया क्षेत्र का मामला:ग्रामीणों ने एक माह के राशन घपला करने का आरोप लगाया

मोतिहारी9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तेतरिया प्रखंड क्षेत्र की पुनास लहलादपुर पंचायत के जन वितरण प्रणाली के दुकानदार रामेश्वर राय एवं कोठिया पंचायत के जन वितरण प्रणाली के दुकानदार शिव चंद्र पासवान पर ग्रामीणों ने एक माह के राशन घपला करने का आरोप लगाया। इसको लेकर ग्रामीणों ने संबंधित अधिकारियों को लिखित आवेदन दिया है।

आवेदन में ग्रामीणों का कहना है कि डीलर के द्वारा उन्हें दिसंबर एवं जनवरी के राशन के बदले एक माह का ही राशन दिया गया। राशन वितरण में भी प्रति यूनिट 5 किलो के जगह 4 किलो राशन दिया गया। ग्रामीणों ने आवेदन में यह भी बताया है कि पूर्व में भी पंचायत के ग्रामीण द्वारा लोक शिकायत सभी पदाधिकारी एवं मुख्यमंत्री को भी दिया गया था। जिसकी जांच आज तक नहीं हुई।

वहीं ग्रामीणों ने अनियमितता की जांच के लिए उच्च न्यायालय में एक लोकहित याचिका दायर की है। जिसे न्यायालय द्वारा दो माह के अंदर जांच करने का भी आदेश दिया गया है। ग्रामीणों ने डीलर के पुत्र पर भी मनमानी का आरोप लगाया है। वही कोठिया पंचायत के जन वितरण प्रणाली के दुकानदार शिव चंद्र पासवान पर भी ग्रामीणों ने फरवरी-मार्च के राशन वितरण में एक माह के राशन का वितरण करने का आरोप लगाया है।

ग्रामीणों का कहना है कि डीलर खुलेआम कहते है कि उसे ऊपर से नीचे तक कमीशन देना पड़ता है। जिसके लिए एक माह का राशन का वितरण नहीं किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...