पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:भसेढ़वा में कीचड़युक्त सड़क पर धनरोपनी कर ग्रामीणों ने विरोध जताया, सिस्टम के खिलाफ जताई नाराजगी

मोतिहारी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 10 वर्ष बीतने के बावजूद अब तक सड़क का निर्माण कार्य पूरा नहीं किया गया

प्रखंड क्षेत्र के भसेढ़वा गांव में मंगलवार को ग्रामीणों ने कीचड़युक्त सड़क पर धान की रोपनी कर स्थानीय प्रशासन, जनप्रतिनिधि व सरकार के विरुद्ध विरोध प्रकट किया। धान रोपनी का नेतृत्व कर रहे समाजसेवी रामविनय यादव ने बताया कि भसेढ़वा गांव से कोरैया लौखान की ओर जाने वाली सड़क करीब 10 वर्ष पूर्व पास हुई थी। तब से अभी तक सड़क का निर्माण नहीं हुआ है जिसके कारण उक्त सड़क अभी तक कच्ची अवस्था में है जिससे बरसात के दिनों में कीचड़युक्त हो जाने के कारण रास्ते से गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने बताया कि इस रास्ते से कोरैया लौखान जाने के लिए एक किलोमीटर जबकि दूसरे रास्ते से जाने में करीब पांच किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। प्रशासन द्वारा इस समस्या का जल्द निदान नहीं किया गया तो सभी ग्रामवासी आगामी विधानसभा चुनाव में वोट का बहिष्कार करेंगे। मौके पर रोहित कुमार, कुणाल कुमार, जलन्धर राय, संतोष कुमार, टीपू कुमार, विशाल कुमार, रामजन्म राय समेत दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

सड़काें पर बह रहा बाढ़ का पानी, आवागमन बाधित

प्रखंड के पंचरुखा पूर्वी, मध्य, जनेरवा, सिसवा पूर्वी, पश्चिमी व चैलाहा के कई सड़कों पर बाढ़ का पानी तेजी से बढ़ रहा है। सड़क पर पानी फैलने से आवागमन बाधित हो गया है। चैलाहा भोला चौक मुख्य पथ पर धोबी घाट, चैलाहा जटवा मुख्य पथ पर प्रखंड कार्यालय के पास, बरवाडीह नहर डायवर्सन, सुंदरपुर सुखीडीह पथ, सुंदरपुर अजगरवा पथ, गोखुला पकड़िया पथ के पास भंगहा व नयका टोला में सड़क के ऊपर तीन से चार फीट पानी बह रहा है। इसके कारण इन सड़कों पर आवागमन लगभग बंद हो गया है।

प्रखंड व अंचल कार्यालय के चारों तरफ पानी फैल गया है। जल्द ही प्रखंड व अंचल कार्यालय में भी पानी घुस सकता है। एहतियातन प्रखंड व अंचल कार्यालय का सामान जो जमीन पर रखा गया था उसे ऊपरी मंजिल पर रखा जा रहा है। बताते चलें कि बाढ़ का पानी घुसने से प्रतिवर्ष प्रखंड व अंचल कार्यालय में कई दिनों तक पानी जमा रहने से कार्यालयों का कार्य बाधित रहता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें