पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पहल:सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारेंगे व लोगों की समस्या का निपटारा किया जाएगा

मोतिहारी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रामगढ़वा प्रखंड के नवपदस्थापित बीडीओ मोहम्मद सज्जाद ने मंगलवार की संध्या अपना पदभार ग्रहण किया।इन्होंने यह प्रभार अंचलाधिकारी मणिभूषण कुमार से प्राप्त किया। इस अवसर पर अंचलाधिकारी मणिभूषण कुमार, प्रमुखपति विशाल कुमार, सुशील मिश्रा, संत कुमार सिंह सहित उपस्थित जनप्रतिनिधियों व प्रखंड कार्यालय के कर्मियों ने इनको गुलदस्ता भेंट कर सम्मानित भी किया।प्रभार ग्रहण करने के अवसर पर बीडीओ ने कहा कि इनकी प्राथमिकता सरकारी योजनाओं को धरातल पर शत प्रतिशत उतारना है।

सरकार द्वारा ग्रामीण विकास के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाओं को चलाया जा रहा है। इसका लाभ उचित लाभार्थियों को दिया जाएगा। नए बीडीओ ने बताया कि इनकी सोच है कि विकास और शान्ति व्यवस्था एक दूसरे के पूरक हैं। इसलिए प्रखंड क्षेत्र में शान्ति की स्थापना करना भी इनका दायित्व है। प्रखंड कार्यालय के कर्मियों व जनप्रतिनिधियों के बीच सामंजस्य स्थापित करने की दिशा में भी हरसंभव कोशिश की जाएगी। कारण की कोई भी निर्वाचित प्रतिनिधि व सामाजिक कार्यकर्ताओं की अपनी एक अलग सोच होती है और समाज से जुड़े ऐसे व्यक्तियों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। इनके द्वारा शीघ्र ही ऐसी व्यवस्था किए जाने की योजना है जिससे आम आदमी की भी पहुंच प्रखंड कार्यालय से हो सके और उनके वाजिब समस्याओं का त्वरित समाधान भी किया जाएगा।

सरकारी योजनाओं में अनियमितता को भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। जन आवेदनों की शीघ्रता पूर्ण निष्पादन के लिए कोषांग का भी गठन किया जा सकता है। जन आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही कर आवेदकों को संतुष्ट किया जाएगा। बीडीओ ने जनप्रतिनिधियों व सरकारी कर्मियों से अपने कर्तब्यों और जिम्मेदारियों को निष्ठापूर्वक निर्वहन करने का भी आह्वान किया। कहा कि इनके सहयोग की ही बदौलत रामगढ़वा को विकास के पथ पर तेजी से बढाने का कार्य करेंगे। मौके पर समिति सदस्य महम्मद इरफान, अफरोज खान, मुन्ना मोदी, राजन गुप्ता, सोनू सिंह, ब्रजेश झा इत्यादि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...