मोतिहारी में करंट लगने से महिला की मौत:जलावन के लिए लकड़ी तोड़ने गई थी महिला, टूटकर लटके हाईटेंशन तार की चपेट में आई

मोतिहारी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

मोतिहारी के तुरकौलिया में हाईटेंशन बिजली के तार की चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गई। घटना शुक्रवार की दोपहर बिजुलपुर पंचायत के बेलिया परती में हुई। मृत महिला बिजुलपुर पंचायत के बनकटी टोला केवटीया निवासी रघुनंदन मांझी की पत्नी बलही देवी (50) है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बलही देवी बेलिया परती में जलावन के लिए लकड़ी तोड़ने जा रही थी। इसी बीच टूटकर लटके हाईटेंशन बिजली के तार की चपेट में आ गई। जिससे उक्त महिला की मौत घटनास्थल पर हीं हो गई।

जलावन के लिए लकड़ी लाने के क्रम में हुआ हादसा
मौत की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मोतिहारी भेज दिया। इस मामले को लेकर मुखिया उमा देवी व उनके पति रमेश साहनी ने बताया कि मृत महिला जलावन के लिए लकड़ी तोड़ने जा रही थी। इसी बीच तार नीचे होने के चलते वह तार की चपेट में आ गई। उसके साथ जलावन तोड़ने जा रही गई अन्य महिलाओं ने शोर मचाया। शोर पर ग्रामीण जब तक पहुंचे, तबतक बलही देवी की मौत हो गई थी। मृतका के परिजन का आरोप है कि घटना के बाद बिजली विभाग को फोन किया गया, लेकिन मौके पर कोई अधिकारी नही पहुंचे। मुखिया ने मृत महिला के परिजनों को सरकारी मुआवजा देने की मांग की है।

थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि मृत महिला को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। इधर, मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।