पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने वाला युवक धराया:नाबालिग लड़की को प्रेमजाल में फांसकर डेढ़ वर्षों से बनाता रहा शारीरिक संबंध, पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

मोतिहारी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नाबालिग से यौन शोषण करने वाला गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
नाबालिग से यौन शोषण करने वाला गिरफ्तार।

पूर्वी चंपारण जिले के घोड़ासहन थाना क्षेत्र स्थित नोनौरा गांव के एक युवक द्वारा एक दूसरे गांव की नाबालिग लड़की के साथ डेढ़ वर्षों से शादी का प्रलोभन देकर यौन शोषण करने का मामला उजागर हुआ है। मंगलवार की शाम जब लड़की के घरवाले घर पर नहीं थे, तब युवक अचानक लड़की के घर आ गया और घर में जाकर उसके साथ गलत हरकत करने लगा। लड़की के लाख मना कराने पर भी नहीं माना और धमकी देकर चुप करा दिया। उसी समय बाहर गए परिजन अचानक घर आ गए और उसे लड़की के साथ अश्लील हरकत करते देख लिया। पूछताछ करने पर लड़की ने लड़के द्वारा यौन शोषण करने की बात बताई। इसके बाद परिजनों ने इसकी सूचना घोड़ासहन पुलिस को दी। तुरंत पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। युवक नोनौरा गांव निवासी चन्दन कुमार बताया जाता है।

प्रेमजाल में फांसकर बनाया संबंध
घटना के संबंध में बताया जाता है कि आरोपी युवक चन्दन 16 वर्षीया नाबालिग लड़की को प्रेम जाल में फंसा लिया था। उसने बगल के गांव की लड़की को प्रेमजाल में फंसाने के बाद शादी का झांसा देकर उससे शारीरिक संबंध बनाया। उसके बाद लगभग डेढ़ वर्षों तक उसका यौन शोषण करता रहा।

घर वालों के पकड़ने पर बात की हुई जानकारी
मंगलवार की शाम लड़की के घर वाले घर से बाहर निकले थे। इसी बीच लड़की को अकेली पाकर युवक घर में घुस गया और लड़की से छेड़खानी कर शारिरीक संबंध बनाने का दबाव देकर शारीरिक संबंध बना लिया। उसके बाद भी युवक लड़की से लगातार हरकत कर रहा था, लेकिन लड़की उससे बचना चाहती थी। इसी समय लड़की के परिजन घर पहुंच गए। लड़की के पिता ने छेड़खानी करते युवक को पकड़ लिया।

जानने पर लड़की ने सुनाई आपबीती
नाबालिग लड़की ने बताया कि आरोपी युवक लगभग डेढ़ वर्ष पहले जबरन शारिरीक संबंध बना लिया। इसके बाद शादी का झांसा देकर यौन शोषण करता रहा। वह लड़की को बदनाम करने की बात कहकर किसी को न बातने की धमकी देता रहता था। लड़की ने बताया कि मंगलवार को भी युवक ने उसके साथ शारीरक संबंध बनाया है। बताया कि किसी को बात बताने की बात पर वह हमेशा डराता-धमकाता था। युवक कहता था कि यह बात किसी को बताई तो वह समाज में उसे बदनाम कर देगा।

बदनामी करने के डर से नहीं बता पाती थी लड़की
लड़के के डर से लड़की किसी को कुछ नहीं बता पाती थी। सारी बात की जानकारी के बाद परिजनों ने आरोपी युवक को पुलिस के हवाले कर दिया है। इस बाबत थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी युवक से पूछताछ के बाद नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोप में पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर युवक को जेल भेज दिया गया है। पीड़िता को मेडिकल जांच व न्यायालय में बयान के लिए मोतिहारी भेजा जा रहा है।

खबरें और भी हैं...