पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्यक्रम:गुरु पूर्णिमा उत्सव पर इस बार धार्मिक अनुष्ठान सहित रक्तदान और टीकाकरण शिविर भी होगा

नानपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रमों को लेकर समिति की बैठक हुई। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रमों को लेकर समिति की बैठक हुई।
  • विभिन्न धार्मिक-सामाजिक एवं रचनात्मक कार्यक्रम को लेकर हुई मंदिर समिति की बैठक

खंडवा-बड़ौदा रोड स्थित साईं धाम परिसर में निर्मित साईं मंदिर का छठवें स्थापना महोत्सव और गुरु पूर्णिमा के मौके पर विभिन्न धार्मिक-सामाजिक एवं रचनात्मक कार्यक्रम होंगे। इस संबंध में समिति सदस्यों की बैठक हुई। जिसमें बताया गया कि वर्ष 2016 में स्थापित शिर्डी साईं मंदिर की तर्ज पर बने साईं मंदिर के छठवें स्थापना उत्सव पर अनेक कार्यक्रम साईं सेवा समिति नानपुर द्वारा आयोजित किए जा रहे हैं।

कोरोना गाइडलाइन के अनुसार होने वाले गुरु पूर्णिमा उत्सव पर सभी कार्यक्रम दिशा-निर्देश के अनुरूप ही कराए जाएंगे। साईं सेवा समिति के संयोजक प्रदीप क्षीरसागर ने बताया कि शनिवार 24 जुलाई को गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर समिति के सदस्यों द्वारा सुबह आरती, अभिषेक, यज्ञ, हवन के बाद दोपहर 12 बजे महाआरती एवं प्रसादी वितरण किया जाएगा। साथ ही प्रतिवर्ष अनुसार मानव सेवा हित में रक्तदान एवं कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन भी परिसर में ही बने सेवा सदन में किया जाएगा। जिसमें सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए रक्तदान करेंगे एवं जिन्हें कोरोना की वैक्सीन नहीं लगी है वह वैक्सीन भी लगवा सकेंगे।

समिति के देवेंद्र वाणी ने बताया कि कोरोना काल के इस दौर में विभिन्न धार्मिक, पर्यावरण एवं रचनात्मक आयोजन सभी जिला प्रशासन द्वारा प्राप्त निर्देश के परिपालन अनुसार ही किए जाएंगे। बस स्टैंड स्थित छोटे साईं मंदिर पर सुबह 9 बजे आरती के बाद चुनिंदा समिति सदस्य बाबा की पालकी लेकर मंदिर पहुंचेंगे। जहां दिनभर विभिन्न आयोजन होंगे। दोपहर बाद साईं धाम परिसर में विभिन्न प्रजाति के पौधे का रोपण भी किया जाएगा।

इस अवसर पर साईं सेवा समिति ने सभी भक्तों एवं आम नागरिकों से निवेदन किया है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क एवं सैनिटाइजर का उपयोग करते हुए बारी-बारी से दर्शन लाभ लेकर कार्यक्रम में सहयोग प्रदान करें। वहीं आयोजन को लेकर मंदिर की विशेष साज सज्जा की जा रही है।

खबरें और भी हैं...