पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेंशन:नानपुर में लाेगाें काे नहीं मिल पा रही वृद्धा पेंशन

नानपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

समाज कल्याण विभाग के द्वारा दिए जा रहे वृद्धावस्था पेंशन का भुगतान लगभग तीन वर्षों से अधिक समय से बाधित है। इस कारण लाभुकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान कई लाभुकों के समक्ष गंभीर आर्थिक स्थिति उत्पन्न हो गई हैं। फरवरी 2016 तक प्रखंड कार्यालय के द्वारा पंचायत सचिव एवं विकास मित्र के माध्यम से लाभुकों के बीच पेंशन राशि का भुगतान किया गया। उसके बाद से विभाग द्वारा कहा गया कि अब पेंशन की राशि का भुगतान सीधा लाभुकों के बैंक खाता में किया जाएगा। इसकी प्रक्रिया शुरू हुई एवं कई लाभुकों के खाते में राशि भी भेजी गई। परंतु सभी के खातों में राशि नहीं पहुंच सकी। पेंशन राशि से वंचित लाभुकों ने प्रखंड कार्यालय का चक्कर काटना शुरू कर दिया।

वहां उन्हें बैंक जाकर खाता चेक कराने को कहा गया। गरीब, कमजोर, बेसहारा, वृद्ध, विकलांग एवं विधवा को इस वर्ष होली जैसे पर्व में भी पेंशन की राशि नहीं मिल सकी। वहीं भदियन पंचायत के रामवरण दास, रामचन्द्र राय, राम आशीष दास, बैधनाथ राय, रामवृक्ष दास, डोरपुर पंचायत के सुनैना देवी, सिवरेखिया देवी, कांति देवी समेत अन्य ने बताया की पेंशन की राशि की जानकारी प्रखंड, पंचायत कार्यालय एवं बैंक कहीं से नहीं मिल रही हैं। मझौर के मुखिया मो. सउद ने शीघ्र भुगतान की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें