पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विकास कार्य:स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म के फर्श व रास्ते को किया जा रहा है सुसज्जित

नरकटियागंज8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नरकटियागंज रेलवे स्टेशन पर हो रहा है सौंदर्यीकरण का काम

नरकटियागंज रेलवे स्टेशन पर रेल प्रशासन द्वारा जंकशन का सौंदर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है। रेल परिक्षेत्र के प्लेटफार्म पहुंचने वाले मार्ग को सुसज्जित भी किया जा रहा है। वहीं नरकटियागंज रेलवे जंकशन समेत दर्जन भर स्टेशनों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इस संबंध में सहायक मंडल अभियंता अखिलेश्वर मिश्र ने बताया कि नरकटियागंज जंकशन पर सौंदर्यीकरण का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। प्लेटफार्म संख्या 1, 2, 3 एवं 4 का फर्श पर कोटा स्टोन, चेका टाइल्स व ग्रेनाइट एवं पेवर ब्लॉक लगाने का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि शंभू प्रसाद यादव कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा जंकशन पर विकास कार्य किया जा रहा है। वहीं स्टेशन पर आने के लिए प्लेटफार्म नंबर 1 से 4 तक जाने के लिए रेलवे ट्रैक के पार करने के बीच वाले स्थान पर पेवर ब्लॉक लगाकर आने जाने का मार्ग भी सुगम बनाया जा रहा है। ताकि यात्रियों को स्टेशन पहुंचने में खासकर बरसात के दिनों में अधिक परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी। साथ ही उन्होंने बताया कि यदि संबंधित संवेदक द्वारा किसी प्रकार की गड़बड़ी की जाती है, तो कार्रवाई भी तय है। हालांकि जंक्शन पर हो रहे विकास कार्यों से स्टेशन का सुंदरता और बढ़ जाएगी। चमुआ स्टेशन पर चल रहा है पॉइंट्स बदलने का कार्य | बेतिया से वाल्मीकिनगर के बीच पड़ने वाले विभिन्न स्टेशन के समीप विभाग द्वारा प्वाइंट्स बदलने का काम शुरू किया गया है। एईएन ने बताया कि टीटीआरपी द्वारा रेल ट्रैक पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि वाल्मीकिनगर, बगहा, हरिनगर के सभी पॉइंट्स बदलने का काम पूरा कर लिया गया है। फिलहाल चमुआ यार्ड में कार्य चल रहा है। चमुआ में कार्य समाप्त होते ही नरकटियागंज, साठी, चनपटिया एवं सिकटा में पॉइंट्स बदलने का कार्य प्रारंभ किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पॉइंट्स बदलने के बाद आउटर सिग्नल पर होने वाली समस्याएं भी दूर हो जाएगी तथा ट्रेन परिचालन में कोई परेशानी नहीं होगी।

नरकटियागंज जंक्शन समेत दर्जन भर स्टेशन को किया जाएगा विकसित
नरकटियागंज रेलवे स्टेशन समेत गोरखपुर, मुजफ्फरपुर एवं सिकटा रेलखंड के स्टेशनों को और विकसित किया जाएगा। एईएन ने बताया कि नरकटियागंज जंक्शन के साथ-साथ गोखुला, मर्जदवा, सिकटा, साठी, चनपटिया, चमुआ व हरीनगर समेत विभिन्न स्टेशनों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यदि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो मार्च 2021 में उक्त स्टेशनों का सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser