पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नहीं मिल रहा पेयजल:शिकारपुर पंचायत के वार्ड-1 में बोरिंग का कार्य अधूरा, नहीं मिल रहा पेयजल

नरकटियागंज22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वार्ड सदस्य सह अध्यक्ष व सचिव के मतभेद की वजह अधर में लटका है काम

वार्ड के ग्रामीणों को नल के शुद्ध पेयजल का लाभ कैसे मिलेगा? जब बोरिंग का कार्य हीं अपूर्ण है। जी हां, प्रखंड अंतर्गत शिकारपुर पंचायत के वार्ड संख्या 1 में अब तक नल जल योजना के तहत बोरिंग का कार्य नहीं हो सका है। जिस कारण वार्डवासी अब भी सीएम की महत्वाकांक्षी ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना के लाभ से वंचित हैं। दरअसल यहां वार्ड सदस्य सह अध्यक्ष एवं वार्ड सचिव के बीच मतभेद होने की वजह से योजना अब तक धरातल पर नहीं उतर सकी है।

जबकि यहां योजना को धरातल पर उतारने के लिए तत्कालीन एसडीएम चंदन चौहान व बीडीओ राघवेंद्र कुमार त्रिपाठी ने प्रशासनिक स्तर पर काफी प्रयास किया था। उसके बाद भी वार्ड सदस्य ने वार्ड प्रबंधन समिति के खाता से राशि की निकासी नहीं की। जिसके फलतः वार्ड में नल जल योजना का कार्य आज भी अधूरा है। ऐसे में यहां वार्डवासियों को नल जल का लाभ कब मिलेगा? ये कहना मुश्किल है। प्रशासनिक दबाव के चलते सचिव ने वार्ड में पाइपलाइन बिछाने का कार्य आरंभ किया। लेकिन वार्ड अध्यक्ष द्वारा राशि निकासी नहीं करने की सूरत में वो कार्य भी अधूरा छोड़ना पड़ा। तब से यहां योजना अधर में लटका है।
पंचायत और प्रखंड स्तर पर कई बार हो चुका है पत्राचार
शिकारपुर के वार्ड संख्या 1 में नल जल का कार्य पूर्ण कराने को लेकर पंचायत स्तर से लेकर प्रखंड स्तर तक कई बार जिला को पत्राचार किया गया है। तत्कालीन बीडीओ राघवेंद्र कुमार त्रिपाठी ने 25 अगस्त 2020 को डीपीआरओ को पत्र लिखकर नल जल योजन की मार्गदर्शिका व सुसंगत धारा के अनुसार पंचायत के उप मुखिया द्वारा कार्य क्रियान्वित करने की अनुशंसा की थी। बावजूद इसके कार्य धरातल पर नहीं उतर सका।

शिकारपुर के वार्ड संख्या 1 में नल जल योजना पूर्ण कराने को लेकर डीपीआरओ को पुनः पत्र भेजा गया है। वरीय पदाधिकारी के निर्देशानुसार आगे की कार्यवाही की जाएगी।
पंकज कुमार, प्रभारी बीपीआरओ, नरकटियागंज।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें