पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विधिवत अतिक्रमणवाद:बरसात में सेमरा में नहीं चलेगा अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान

नरकटियागंज21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अंचल क्षेत्र में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों को थोड़े दिनों के लिए प्रशासन ने अब राहत दे दी है। बरसात को देखते हुए अंचल प्रशासन ने अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान को कुछ दिनों के लिए टाल दिया है। हालांकि बरसात खत्म होते हीं प्रशासन फिर से अतिक्रमणकारियों के लिए शामत बनेगा। अंचलाधिकारी राहुल कुमार ने बताया कि सेमरा में सरकारी भूमि पर कब्जा करने वाले चिन्हित अतिक्रमणकारियों को बरसात तक का समय दिया गया है। बरसात के बाद वहां अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलेगा।

प्रशासन ने यह निर्णय बरसात को देखते हुए लिया है। सीओ ने बताया कि अतिक्रमणकारियों ने बरसात के बाद भूमि को खुद अतिक्रमणमुक्त कर देने का आश्वासन दिया है। अगर बरसात के बाद अतिक्रमणकारी नहीं हटते हैं तो प्रशासन अभियान चलाएगा। उन्होंने बताया कि सेमरा में 25-26 अतिक्रमणकारियों द्वारा आम गैरमजरुआ रास्ता की भूमि को अतिक्रमण कर लिया गया है। जिसपर विधिवत अतिक्रमणवाद चलाया गया है। सीओ ने बताया कि सरकारी भूमि को खाली कर योजनाओं के उपयोग में लिया जा रहा है।

जिसके चलते प्रशासन लगातार भूमि की तलाश में जुटा है। सीओ ने बताया कि नरकटियागंज में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय की ओर से सद्भाव भवन के लिए शिकारपुर थाना व बीएसएनएल ऑफिस के बीच भूमि आवंटित किया गया है। वहीं शिकारपुर थाना परिसर में 30 डिसमिल भूमि पर अग्निशमन का स्थाई कार्यालय बनेगा। इसके साथ हीं नंदपुर खोड़ी में भी अतिक्रमणमुक्त कराए गए भूमि पर सम्राट अशोक भवन व बस अड्डा बनाने के लिए चिन्हित किया गया है।

खबरें और भी हैं...