पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विधानसभा चुनाव:मतदान के दिन कंट्रोल यूनिट, बैलेट यूनिट व वीवीपैट में तकनीकी गड़बड़ी को दूर करने का क्यूआरटी को निर्देश

नरकटियागंज11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निर्वाची पदाधिकारी की बैठक में शामिल क्यूआरटी।
  • विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाची पदाधिकारी ने क्यूआरटी के साथ की बैठक, दिए दिशा-निर्देश

विधानसभा चुनाव व वाल्मीकिनगर लोकसभा उप चुनाव में ईवीएम मशीन की मदद से सुगमता से मतदान कराया जा सके, इसको लेकर अनुमंडल कार्यालय सभागार में रविवार को निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीएम की अध्यक्षता में सभी क्यूआरटी की एक बैठक की गई। इस बैठक में सभी क्यूआरटी को निर्देशित किया गया कि मतदान के दिन यदि किसी भी बूथ पर कंट्रोल यूनिट, बैलेट यूनिट व वीवीपैट में तकनीकी गड़बड़ी की शिकायत मिले तो क्विक रिस्पांस टीम उसे त्वरित दूर करे।

किसी भी की हाल में मतदान बाधित न होने पाए, इसका पूरा ध्यान रखें। अगर मशीन की तकनीकी गड़बड़ी नहीं दूर की जा सके तो उसे बदल दें। ध्यान रहे कि लोकसभा के लिए सफेद स्टीकर वाला व विधानसभा के लिए गुलाबी स्टीकर वाला मशीन निर्धारित किया गया है। क्विक रिस्पांस टीम को प्रशिक्षण देने वालों में अनुमंडल के कार्यपालक दंडाधिकारी नवल किशोर प्रसाद व शिक्षक विकास कुमार शामिल थे।

प्रशिक्षकों ने सभी क्यूआरटी को ईवीएम में तकनीकी गड़बड़ी को दूर करने के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि विधानसभा क्षेत्र में कुल 80 क्यूआरटी है। सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सतीश कुमार ने बताया कि सभी क्यूआरटी के साथ बैठक की गई है। विधानसभा क्षेत्र में प्रत्येक 2 भवन पर एक क्यूआरटी लगाया गया है। हालांकि भवन में बूथों की संख्या अधिक भी हो सकती है। बैठक में क्यूआरटी के तन्मय मिश्र, मनीष कुमार राव, अभिषेक कुमार, अरविंद कुमार गुप्ता आदि उपस्थित थे।

सेक्टर पदाधिकारियों के साथ हुई समीक्षा बैठक

क्यूआरटी की बैठक के बाद दूसरी पाली में निर्वाची पदाधिकारी ने सभी सेक्टर पदाधिकारी व सेक्टर पुलिस पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान एसडीपीओ कुंदन कुमार, डीसीएलआर अजय कुमार सिंह के अलावे सेक्टर पदाधिकारी पंकज कुमार, विनय कुमार आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें