पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गंदगी से मिलेगी निजात:नरकटियागंज नगर को ग्रीन और क्लीन बनाने के लिए नप ने खरीदा 1 हाइड्रोलिक व 100 डस्टबिन

नरकटियागंज10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर परिषद द्वारा खरीदा गया डस्टबिन।
  • नरकटियागंज शहर के हर चौक-चौराहे पर लगेगा डस्टबिन

स्थानीय नगर को ग्रीन व क्लीन बनाने के लिए नगर परिषद प्रशासन ने बड़े पैमाने पर सफाई यंत्रों व डस्टबिन की खरीदारी की है। डस्टबिन को शहर के प्रत्येक चौक-चौराहों पर स्थापित किया जाएगा। वहीं नप ने एक कंपैक्टर हाइड्रोलिक मशीन की खरीदारी पहले ही कर नी है। जबकि एक बॉब कट व जेसीबी मशीन की खरीदारी भी पिछले माह में की गई है।

नगर सभापति राधेश्याम तिवारी ने बताया कि शहर को ग्रीन व क्लीन बनाने के लिए 1100 लीटर क्षमता वाला 100 डस्टबिन की खरीदारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि शहर के प्रत्येक चौक-चौराहों, सार्वजनिक स्थान, मंदिर, मस्जिद समेत सभी विभिन्न वार्ड में डस्टबिन स्थापित किया जाएगा। सभापति ने बताया कि हाइड्रोलिक मशीन की खरीदारी विभाग ने लगभग 45 लाख की लागत से खरीदारी की है।

उपसभापति रत्नेश कुमार उर्फ बबलू सर्राफ ने बताया कि नगर परिषद के पास एक ही सेक्शन मशीन था। जिससे कार्य करने में कर्मियों को परेशानी होती थी। 6 लाख की लागत से एक आधुनिक सेक्शन मशीन की खरीदारी विभाग द्वारा किया गया है।

उपसभापति ने बताया कि नगर में डोर-टू-कचरा उठाव के लिए विभागीय कार्य किया जा रहा है। वहीं, नगर में जिन स्थानों पर बड़े डस्टबिन लगाए जाएंगे। वहां से नियमित कचरा का उठाव किया जाएगा। बताया कि कचरा अब दिन के बजाए रात्रि में कचरा उठाव के लिए रणनीति तैयार की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें