पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेराेना का कहर:अनुमंडलीय अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में लौरिया के युवक की हुई मौत

नरकटियागंजएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिवगंज में घर को सेनेटाइज करता नप कर्मी। - Dainik Bhaskar
शिवगंज में घर को सेनेटाइज करता नप कर्मी।
  • नरकटियागंज में कोरोना संक्रमितों के घर को किया जा रहा है सेनेटाइज

नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में मंगलवार को कोरोना से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अस्पताल प्रशासन ने आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया था। मृतक की पहचान लौरिया के वार्ड संख्या 6 निवासी 45 वर्षीय हरिश्चंद्र चौधरी के रूप में की गई है। इस संबंध में बताया जाता है कि पीड़ित को सांस लेने की समस्या उत्पन्न हुई थी। जिनको परिजनों ने अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया था। उसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया। रात्रि में इलाज के दौरान उक्त मरीज की मौत हो गई। बता दें कि नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल में अब तक कोरोना संक्रमित मरने वाले लोगों की संख्या 11 पहुंच गई है। वहीं इमरजेंसी वार्ड में भी काफी संख्या में शरीर में ऑक्सीजन की कमी पर मरीज भर्ती हुए हैं तथा आइसोलेशन वार्ड में वर्तमान में 14 मरीज भर्ती हैं। हालांकि अस्पताल प्रशासन द्वारा प्रत्येक मरीजों को बेहतर ढंग से ऑक्सीजन उपलब्ध कराया जा रहा है।
प्रत्येक वार्ड और गली-मोहल्लों में किया जा रहा है सेनेटाइजेशन
नगर परिषद प्रशासन द्वारा शहर के प्रत्येक वार्ड एवं गली मोहल्लों में एयर ब्लोअर मशीन से सेनेटाइज करने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। मंगलवार को कोरोना संक्रमितों के घर को भी सेनेटाइज किया गया। नगर प्रबंधक विनय रंजन ने बताया कि शिवगंज वार्ड संख्या 7 में मृतक प्रशांत अमित उर्फ गोल्डी के घर के सभी सदस्यों का कोरोना जांच किया गया। एंटीजन जांच में घर के सभी सदस्यों का रिपोर्ट निगेटिव आया है। जांच के बाद उनके घर को सेनेटाइज किया गया तथा मोहल्ले सभी मार्ग को भी पूरी तरह से सेनेटाइज किया गया है। उन्होंने बताया कि अस्पताल प्रशासन से संक्रमितों का रिपोर्ट लेकर उसके अनुसार सेनेटाइज भी कराने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

गौनाहा के दूसरे प्रखंड कर्मी ने दी कोरोना को मात

प्रखंड कार्यालय में कार्यरत कांफ्रेंसिंग ऑपरेटर गिरधारी प्रसाद प्रखंड के दूसरा कर्मी है जो कि कोरोना को मात देकर जंग जीत ली है। उन्होंने बताया कि खुद की सुरक्षा और सतर्कता से कोरोना को मात दी है। उनका कहना था कि गौनाहा प्रखंड में कार्यरत आवास सहायक ऑपरेटर राजन कुमार ने कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए थे। कोरोना संक्रमित होने के बाद चिकित्सकों में हमें भी जांच कराने का परामर्श दिया। जांच कराने के बाद मेरा रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आया। चिकित्सकों के परामर्श से हमने अपने आपको होम क्वारेंटाइन कर ली। 14 दिनों तक गर्म पानी, गिलोय व तुलसी का काढ़ा और दवा का लगातार सेवन किए तथा लगातार चिकित्सकों के संपर्क में रहे। जिससे हमने कोरोना को मात दी है। उन्होंने बताया कि कोरोना से डरने की बात नहीं है। लड़ने की जरूरत है। सतर्कता से इस बीमारी पर काबू पाया जा सकता है। बता दे कि आवास सहायक राजन कुमार भी कोरोना को मात दे कर जंग जीत ली है।

अनुमंडलीय अस्पताल में 2 दिन में 86 पॉजिटिव मिले

स्थानीय अनुमंडलीय अस्पताल में लगातार दो दिनों में कोरोना जांच के दौरान 86 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। मंगलवार को रैपिड टेस्टिंग किट से जांच के दौरान 44 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। अस्पताल प्रशासन ने पॉजिटिव आए लोगों को दवा एवं परामर्श के बाद होम आइसोलेट कर दिया है। इसकी जानकारी देते हुए नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल के प्रशासनिक प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार ने बताया कि अस्पताल में आए 182 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया है।

जिसमें 44 लोगों का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है। वहीं 106 लोगों का आरटी-पीसीआर सैंपल लिया गया है। उन्होंने बताया कि 140 लोगों का वैक्सीनेशन भी किया गया है। बता दें कि सोमवार को जांच के दौरान भी अस्पताल में 42 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया था। इधर शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र में लगभग 400 केस एक्टिव है। इलाके में अब लॉकडाउन का आह्वान हो गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि कोरोना संक्रमितों की संख्या में गिरावट की संभावना बनी हुई है। इधर शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होने के कारण स्थानीय युवा फेसबुक के माध्यम से लॉकडाउन लगाने की भी मांग कर रहे थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें