पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:नरकटियागंज के लोको पायलटों व गार्ड के लिए नया रनिंग रूम बनकर तैयार, एक शिफ्ट में 32 कर्मी करेंगे विश्राम

नरकटियागंज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पौने दो करोड़ की लागत से आधुनिक सुविधाओं से लैस रनिंग रूम भवन तैयार किया गया है

नरकटियागंज के लोको पायलटों व गार्डों के लिए नए रनिंग रूम भवन बनकर तैयार हो गया है। रेल प्रशासन लगभग पौने दो करोड़ की लागत से आधुनिक सुविधाओं से लैस रनिंग रूम भवन तैयार किया है। लॉकडाउन के बावजूद भी रेल प्रशासन ने लोको पायलट व गार्ड को एक बड़ी सौगात दिया है। इसकी जानकारी देते हुए नरकटियागंज के सहायक मंडल अभियंता अखिलेश कुमार मिश्र ने बताया कि स्टेशन के उत्तर तरफ रेल कालोनी स्थित पुराना रनिंग रूम का भवन जर्जर हो गया था।
जिसको देखते हुए स्टेशन के दक्षिण तरफ रेल कालोनी में नए रनिंग रूम भवन का निर्माण कराया गया है। उन्होंने बताया कि विभाग ने नए भवन निर्माण में लगभग पौने दो करोड़ रुपए खर्च किया है। एईएन ने बताया कि रनिंग रूम का पूरा भवन बनकर पूरी तरह से तैयार करा लिया गया है। संबंधित विभाग के अधिकारियों को सौंपने की पहल की जा रही है। वहीं नए रनिंग रूम के लिए भवन बनने से स्थानीय लोको पायलट व गार्ड समेत क्रू लाबी के सदस्यों में काफी हर्ष व्याप्त है।
प्रत्येक कमरों में वातानुकूलित व्यवस्था की गई है
नवनिर्मित रनिंग रूम भवन लक्ष्य के अनुसार विभाग ने तैयार किया है। आईओडब्ल्यू महिमा शुक्ला ने बताया कि रनिंग रूम आधुनिक सुविधाओं से लैस है। एक शिफ्ट में 32 व्यक्ति बेहतर तरीक़े से विश्राम कर सकेंगे। प्रत्येक कमरों में वातानुकूलित व्यवस्था किया गया है। आईओडब्ल्यू ने बताया कि मांसाहारी व शाकाहारी भोजन के लिए अगल-अगल व्यवस्था है। वहीं योगशाला, मनोरंजन हाल, टेलीविजन कक्ष, पार्क आदि समेत 16 विश्राम कक्ष का निर्माण कराया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें