पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:नरकटियागंज के लोगों को कोरोना वायरस से जागरूकता को लेकर निकाला गया प्रचार वाहन

नरकटियागंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नरकटियागंज नगर व ग्रामीण इलाकों के लोगों को कोविड-19 के प्रति लोगों को  जागरूक करने को लेकर प्रचार वाहन निकाली गई। प्रचार वाहन शहर से लेकर गांव-गांव में जाकर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रचार प्रसार करेंगे। इसके लिए स्थानीय स्वास्थ्य विभाग ने चार सदस्यीय एक टीम का गठन किया गया है। अनुमंडलीय अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शिव कुमार ने प्रचार वाहन को रवाना करते हुए उन्होंने कहा कि देश से लेकर गांव स्तर तक कोरोना वायरस का संक्रमण काफी बढ़ गया।

बावजूद इसके लोग बिना मास्क व सोशल डिस्टेंस बनाए ही अपना कार्य धड़ल्ले से कर रहें हैं। शहर में अधिकतर लोग गांव से आ रहें हैं लेकिन उनके पास मास्क नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें ऐसे लोगों के बीच जागरूकता लाना है जिनको कोरोना वायरस के संक्रमण का डर नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग उपचार मुहैया कराने के साथ साथ अब लोगों को जागरूक करने का भी जिम्मा उठाया गया है। बता दें कि प्रखंड के 27 पंचायतों के गांव समेत नगर के प्रत्येक मुहल्ले में जागरूकता को लेकर प्रचार प्रसार किया जाएगा। जागरूकता अभियान लगातार दस दिनों तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाया जाएगा। प्रचार वाहन निकालने के दौरान स्वास्थ्य प्रबंधक रविशंकर सिंह, केयर इंडिया के प्रखंड प्रबंधक राजेन्द्र त्रिपाठी, स्वास्थ्य कर्मी सुरेश मिश्र, अमित मिश्र, रंजीत कुमार आदि मौजूद थे।

प्रखंड सह अंचल कार्यालय के बीडीओ, सीओ समेत 25 कर्मियों की हुई जांच
प्रखंड सह अंचल कार्यालय में बुधवार को बीडीओ के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी कर्मियों का कोविड-19 का टेस्ट किया। इस दौरान प्रखंड के बीडीओ राघवेंद्र कुमार त्रिपाठी एवं अंचल के सीओ सत्येंद्र कुमार दत्त ने अपने-अपने कर्मियों का कोरोना जांच करवाया। हालांकि इसके बाद दोनों अधिकारियों के भी सैंपल लिया गया। सैंपल जांच करवाने वालों में बीडीओ, सीओ के अलावा बीसीओ पंकज कुमार, नाजीर प्रदीप पासवान, अंचल नाजीर जयप्रकाश साह, लिपिक पप्पू कुमार, आईटी सहायक संदीप कुमार, कार्यपालक सहायक आदित्य कुमार, सलोनी कुमारी, अनुष्का सोनी, संजय कुमार, मो. नुरुल्लाह, रवि कुमार समेत 25 कर्मियों का सैंपल लिया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें