पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जायजा:रेल डीएसपी ने रनिंग ट्रेनों में की जांच रात्रि में सुरक्षित यात्रा का दिया निर्देश

नरकटियागंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नरकटियागंज रेल थाना एवं पुलिस इंस्पेक्टर कार्यालय का भी निरीक्षण किया

मुजफ्फरपुर रेल डीएसपी ने मुजफ्फरपुर व गोरखपुर रेलखंड में विभिन्न रनिंग ट्रेनों में जांच की। वहीं नरकटियागंज रेल थाना एवं पुलिस इंस्पेक्टर कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान रेल डीएसपी जीतेंद्र कुमार सिंह ने निर्देश देते मौजूद पुलिस पदाधिकारियों से कहा कि ठंड के समय आपराधिक घटनाएं काफी बढ़ जाती है। जिसपर अंकुश लगाने को लेकर रेल परिक्षेत्र में विभागीय हाई अलर्ट है। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षित यात्रा कराने के लिए प्रत्येक यात्रियों के समानों की जांच करें।

रेल डीएसपी ने कहा कि रेल थाना में लंबित मामलों का निष्पादन हर हाल में करें। रेल परिक्षेत्र के प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रखें। उन्होंने कहा कि रेल क्षेत्र में शराब, चोरी समेत कोई भी आपराधिक मामलों में लापरवाही बरदाश्त नहीं की जाएगी। निरीक्षण के क्रम में रेल डीएसपी ने कम्प्यूटर कक्ष, हाजत, सिरिसता समेत कार्यालय में रखे विभिन्न फाइलों का अवलोकन किया। वहीं रेल थाना में सीसीटीवी कैमरे का फुटेज आदि जायजा लिया। इस अवसर पुलिस निरीक्षक अच्छेलाल सिंह यादव, एसआई आरपी गुप्ता, आफताब आलम, आमोद पासवान, सब्बीर खान समेत तमाम पुलिस पदाधिकारी व जवान मौजूद थे।
ट्रेनों में मार्ग रक्षक दल की तैनाती व यात्रियों के सामान की जांच की | नरकटियागंज रेलवे प्लेटफॉर्म पर पहुंची डाउन 09040 अवध एक्सप्रेस में रेल डीएसपी ने जांच किया। इस दौरान ट्रेन में तैनात मार्ग रक्षक दल को हिदायत दिया कि बेहतर ढंग ड्यूटी करें। वहीं विभिन्न बोगियों के यात्रियों से आवश्यक जानकारी लिया। उक्त ट्रेन में जांच से पहले रेल डीएसपी ने कई ट्रेन का जांच किया था। जांच के बाद टीम में शामिल जवानों को निर्देश देते हुए कहा कि बेतिया से वाल्मीकिनगर तक गुजरने वाली तथा परिचालित ट्रेन में आपराधिक घटनाओं पर पूर्ण रुप से विराम लगाना है। ठंड में एवं रात्रि अधिकतर यात्री सोकर सफर करते हैं। जिसमें नशाखुरानी की घटनाएं सामने आती हैं। ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए सभी ट्रेनों में नियमित मार्ग रक्षक दल की तैनाती करें। रेल डीएसपी ने कहा कि मार्ग रक्षक दल द्वारा तैनाती के उपरांत किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की शिकायत मिली तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें