पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

8 वें दिन भी हड़ताल जारी:नप कार्यालय के गेट पर सफाई कर्मियों ने की नारेबाजी

नरकटियागंज2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नप प्रशासन ने सफाई कर्मियों से मांगी वाहनों की चाबी

स्थानीय नगर परिषद के सफाई कर्मियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने से शहर की साफ सफाई व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो गई है। सड़क से कचरा का उठाव नहीं होने से सड़क पर एवं सड़क के किनारे काफी गंदगी फैली हुई है। सड़क पर गंदगी फैलने से आने जाने वाले राहगीरों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। मंगलवार को आठवें दिन भी सफाई कर्मियों का हड़ताल जारी रहा। वहीं अपनी मांगों के समर्थन में सफाई कर्मियों ने नगर परिषद के गेट के समीप धरने पर बैठ गए हैं।

वही नगर निकाय कर्मचारी महासंघ सह एक्टू के जिला सचिव रवींद्र कुमार रवि ने नरकटियागंज में धरना पर बैठे सफाई कर्मचारियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करेगी तब तक सफाई कर्मचारियों का हड़ताल जारी रहेगा। इधर शहर में लगातार 8 दिनों से मुख्य सड़क से लेकर संकीर्ण गलियों की साफ सफाई व नाला उड़ाई तथा कचरा उठाओ का कार्य पूरी तरह से ठप है। उक्त कार्य बंद होने के कारण नगर के मुख्य मार्ग से लेकर गली मोहल्ले की सड़कें भी गंदगी से भरी पड़ी है। 8 वें दिन हड़ताल से शहर में साफ सफाई का काम पूरी तरह से बंद है।
सफल नहीं हुई वार्ता | हालांकि गुरुवार को नगर प्रबंधक रितेश कुमार एवं उपसभापति रत्नेश कुमार नगर परिषद के समीप धरने पर बैठे सफाई कर्मियों से वार्ता करने के लिए गए थे लेकिन वार्ता सफल नहीं हुआ। मंगलवार को भी सुबह से सफाई कर्मी धरने पर बैठे हुए हैं। इस दौरान सफाई कर्मी सरकार के खिलाफ अपनी 12 सूत्री मांगों के समर्थन में नारे लगा रहे हैं। सफाई कर्मी मनोज राउत, राकेश राउत, हरिशंकर प्रसाद, सुभाष राउत, निरंजन पासवान, रवि कुमार दिलीप कुमार, जयप्रकाश शाह, विनोद मलिक, विश्वकर्मा राउत, शीला देवी, पूनम देवी, आरती देवी व रेखा देवी समेत दर्जनभर सफाई कर्मी व चालक हड़ताल में शामिल हैं। नगर प्रबंधक रीतेश कुमार ने बताया कि धरना पर बैठे सफाई कर्मचारियों में शामिल वाहन चालकों से वाहन की चाबी की मांग की गई है। अगर वे लोग वाहनों की चाबी देने में आनाकानी करते हैं, तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...