पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यात्रियों काे परेशानी:कुहासे के कारण नरकटियागंज होकर जानेवाली सत्याग्रह और सप्तक्रांति विभिन्न तिथियों काे रद्द

नरकटियागंज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मौसम के कारण रेलवे ने रद्द ट्रेनों की तिथि में 26 फरवरी तक किया विस्तार

नरकटियागंज जंक्शन से होकर जाने वाली सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस एवं सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन को विभिन्न तिथियों में रेल प्रशासन ने रद्द करने का पुनः घोषणा किया है। रेलवे ने कुहासा का हवाला देकर ट्रेनों को रद्द की तिथियों में विस्तार किया है। रद्द होने पर यात्रियों की परेशानी और बढ़ सकती है।

ट्रेनों के निरस्तीकरण को लेकर पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के जनसंपर्क अधिकारी द्वारा एक पत्र जारी किया गया है। पत्र में कहा गया है कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में कुहासा के कारण ट्रेन परिचालन में हो रही परेशानियों को देखते हुए सप्तक्रांति एवं सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द करने की घोषणा की गई है।

नरकटियागंज से होकर दिल्ली जाने वाली नियमित प्रतिदिन सप्तक्रांति एवं सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन था। जिसका परिचालन किया जा रहा था लेकिन अब कुहासा के कारण अलग-अलग तिथियों में अगले 26 फरवरी तक रद्द होने से यात्रियों के परेशानी में और इजाफा हो सकता है। इधर कोरोना लेकर रेलवे बोर्ड ने सभी पैसेंजर, मेल एवं एक्सप्रेस ट्रेन समेत विभिन्न ट्रेनों को रद्द कर दिया था। जबकि सप्तक्रांति तथा सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन नियमित रूप से हो रहा था। वहीं, सहरसा स्पेशल एवं चंपारण सत्याग्रह भी सप्ताह में 1 दिन का परिचालन हो रहा है।

इन तिथियों काे रद्द की गई है दोनों ट्रेनें

सप्तक्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन एवं सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन को रेलवे ने रद्द किया है। इस संबंध में बताया जाता है कि मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जाने वाली अप एवं डाउन सप्तक्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन 02557 को अप में फरवरी माह में 3, 10, 17 व 24 यानी प्रत्येक बुधवार को रद्द किया है। डाउन में 02558 ट्रेन को फरवरी माह में 4, 11, 18 व 25 को रद्द किया गया है। यानी प्रत्येक गुरुवार को रद्द किया है।

वहीं रक्सौल से आनंद विहार जाने वाली अप सत्याग्रह एक्सप्रेस 05273 को फरवरी माह में 4, 11, 18, व 25 को रद्द किया गया है। यानी प्रत्येक गुरुवार को रद्द किया है। इसी प्रकार डाउन सत्याग्रह एक्सप्रेस 05274 को फरवरी माह में 5, 12, 19, व 26 को रद्द किया गया है। यानी प्रत्येक शुक्रवार को रद्द किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें