पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनदेखी:शहर में नहीं हो रहा ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव, संक्रमण का डर

नरकटियागंज8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूरे लाॅकडाउन में भी नहीं की फाॅगिंग, नालों की नहीं हो रही साफ-सफाई, नगरवासियों में भड़क रहा आक्रोश

स्थानीय नगर में नप के साफ-सफाई व्यवस्था इनदिनों काफी लचर हो गई है। वार्ड में ब्लीचिंग पावडर व कीटनाशक दवाओं का छिड़काव नहीं किया जा रहा है। मुख्य मार्ग में समेत अन्य जगहों पर सेनेटाइज करने का कार्य भी नहीं किया जा रहा है।

नगर परिषद प्रशासन के इस रवैया से स्थानीय शहरवासियों में नप के खिलाफ काफी आक्रोश है। इस संबंध में बताया जाता है कि वर्तमान में नगर परिषद प्रशासन द्वारा साफ-सफाई व दवा आदि का छिड़काव पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। पिछले साल की अपेक्षा इस साल काफी संख्या में कोरोना मरीज मिले हैं। बावजूद इसके पिछले साल नियमित रूप से नगर परिषद के सफाई कर्मियों द्वारा दवा छिड़काव से लेकर सेनेटाइज का कार्य किया जा रहा था लेकिन अभी नरकटियागंज क्षेत्र में नगर परिषद प्रशासन स्वच्छता के प्रति लापरवाह साबित हो रहा है। नगर परिषद प्रशासन से शहरवासियों का मांग है कि शहर के मुख्य मार्ग समेत विभिन्न वार्ड को सेनेटाइज किया जाए तथा प्रत्येक जगहों पर कीटनाशक दवाओं व ब्लीचिंग पावडर का छिड़काव कराई जाए।

बता दें कि सफाई कर्मियों की लापरवाही के कारण वार्ड एवं मोहल्ले के अधिकांश जगहों पर नियमित एवं ससमय कचरा का उठाव नहीं किया जाता है। जिससे जगह-जगह कचरा फैला रहता है। वहीं शहर में गर्मी बढ़ने के साथ साथ मच्छरों का प्रकोप भी काफी बढ़ गया है लेकिन नगर परिषद प्रशासन द्वारा फागिंग मशीन फाॅगिंग नहीं कराई जा रही है। फिलहाल एक माह से लाकडाउन है। फिर भी ना तो फाॅगिंग कराई जा रही है और ना ही नियमित सेनेटाइज करने का काम किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...