पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्लस टू उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का मामला :डमी रजिस्ट्रेशन देने के नाम पर 40 रुपए मांगने के विरोध में छात्रों ने सड़क जाम कर किया हंगामा

नरकटियागंज16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

डमी रजिस्ट्रेशन देने के नाम पर की जा रही अवैध वसूली के विरोध में सोमवार को प्लस टू उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्रों ने सड़क जामकर हंगामा किया। वे डमी रजिस्ट्रेशन के बदले शिक्षकों द्वारा 40 रुपए लेने से नाराज थे। सड़क जाम के कारण लगभग 20 मिनट तक आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया था। छात्रों का कहना था कि इंटर परीक्षा को लेकर डमी रजिस्ट्रेशन स्कूल में आया है। इसके लिए स्कूल के शिक्षक 40 रुपए की मांग कर रहे हैं।

जबकि अन्य स्कूलों में मात्र 10 रुपए ही लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि डमी रजिस्ट्रेशन लेने का आज आखिरी दिन है। लेकिन शिक्षक 40 रुपए से कम लेने को तैयार नहीं है। हंगामा करते छात्र स्कूल के गेट के पास जमा हो गए। हालांकि स्कूल के प्रधान शिक्षक समेत अन्य शिक्षकों के समझाने पर आक्रोशित छात्र शांत हुए।

स्कूल के प्रधान शिक्षक देवेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि डमी रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन आया है। छात्र वहां से भी इसे डाउनलोड कर सकते हैं। छात्रों की सहूलियत को लेकर स्कूल प्रबंधन द्वारा डमी रजिस्ट्रेशन को डाउनलोड करा कर स्कूल में मंगाया गया है। उन्होंने बताया कि इसमें साइबर दुकानदार रुपए भी ले रहे हैं। ऐसे में छात्रों से 10 रुपए डाउनलोड के तथा डाटा बेस के 30 रुपए अलग से लिए जा रहा हैं। छात्रों के नहीं समझ पाने पर हंगामा किए हैं। वहीं, डीइओ विनोद कुमार विमल ने बताया कि डमी रजिस्ट्रेशन के नाम पर रुपए लेना गलत है। जांच उपरांत के कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement