पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आंदोलन:10 दिनों के अंदर नए राशन कार्ड बनाने की व्यवस्था करे अनुमंडल प्रशासन

नरकटियागंज15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राशन कार्ड से वंचितों के लिए शहरी एवं ग्रामीण विकास मंच करेगा आंदोलन

कोरोनाकाल में राशन कार्ड से वंचित गरीब प्रवासी लोगों के मुद्दे पर शहरी एवं ग्रामीण विकास मंच की ओर से नगर के हरदिया वार्ड 21 में रविवार को एक बैठक किया गया। बैठक मंच के उपाध्यक्ष अमित दुबे के आवास पर हुई। इस दौरान मंच के संस्थापक सह अध्यक्ष सागर श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना काल में ऐसे बहुतेरे गरीब हैं जो राशन कार्ड से वंचित हैं। प्रशासन की ओर से नए राशन कार्ड बनाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं किया गया है। इसमें अनुमंडल प्रशासन की लापरवाही उजागर हो रही है। क्षेत्र में अब तक महज 10 प्रतिशत हीं नया राशन कार्ड बन पाया है।

अभी भी कई लोग इससे वंचित हैं। जबकि इस महामारी में उनका गुजर कैसे हो रहा, प्रशासन को इसपर ध्यान भी नहीं है। राशन कार्ड बनवाने के लिए गरीब व प्रवासी मजदूर आए दिन कार्यालय में दौड़ रहे हैं। मंच के सचिव आशीष कुमार राय ने कहा कि प्रशासन अगर 10 दिनों के भीतर नए राशन कार्ड बनाने के लिए व्यवस्था नहीं करती है तो विवशता में मंच जनसहयोग से आंदोलन करेगा। जिसकी सारी जवाबदेही अनुमंडल प्रशासन की होगी। बैठक में मंच के कार्यकर्ता रंजन कुमार, वार्ड पार्षद एहसान अहमद, पार्षद प्रतिनिधि गोलू वर्मा, संजय तिवारी के अलावा आशीष उपाध्याय, ई. रवि कुमार, रविप्रकाश सिन्हा, कमलेश पांडेय, चंदन गुप्ता, उत्तम श्रीवास्तव, सुधांशु दुबे, जगदीश प्रसाद, पुनीत कुमार, श्याम श्रीवास्तव, रोशन कुमार सिंह, सुमित कुमार आदि शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें