पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गौरीपुर मंझरिया गांव का मामला:महिला ने 7 को झूठे केस में फंसाया, बैठी पंचायत ने कहा- ठगने का बनाया तरीका

नरकटियागंज4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गौरीपुर मंझरिया गांव में महिला के खिलाफ बैठी पंचायत।
  • पंचायत में लोगों ने महिला के आचरण पर उठाया सवाल, कहा- एसपी से करेंगे शिकायत

शिकारपुर थाना के गौरीपुर मंझरिया गांव में एक महिला के खिलाफ रविवार को पंचायत बैठाई गई। पंचायत में लगभग दो से अधिक गांव के सैकड़ों महिला एवं पुरुष शामिल हुए। पंचायत में ग्रामीणों का कहना था कि उक्त महिला का आचरण शुरू से खराब रहा है। जिसकी वजह से गांव के लोग परेशान रहते हैं। वह अक्सर गांव के किसी न किसी व्यक्ति को झूठे केस में फंसा कर उससे रुपए की मांग करती है। जिसकी वजह से गांव के सभी लोग परेशान रहते हैं।

पंचायत में ग्रामीणों ने बताया कि महिला के घर पर बाहरी लोगों के आने-जाने से गांव का माहौल खराब हो रहा था। जिसको लेकर गांव के कुछ लोगों ने उसको हिदायत दी थी। जिससे नाराज होकर उक्त महिला ने शिकारपुर थाना में मनगढंत आरोप लगाकर एक आवेदन देकर एफआईआर दर्ज करा दी। जिसमें गांव के 7 लोगों को आरोपित कर दिया। जिन लोगों के ऊपर महिला ने एफआईआर दर्ज कराई है वे सभी लोग गांव के प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं। जिसके वजह से ग्रामीण आक्रोशित हाे गए।

बिना जांच किए दर्ज कर ली एफआईआर

ग्रामीणों ने बताया कि जब महिला ने थाना पर आवेदन दिया तो पुलिस का कर्तव्य था कि गांव में आकर जांच करते। लेकिन बिना जांच किए एफआईआर दर्ज कर ली गई। अगर पुलिस गांव में आकर जांच करती तो मामला झूठा साबित होता। पंचायत में बैठे ग्रामीणों का कहना था कि उनका विश्वास शिकारपुर पुलिस से उठ गया है। उन्होंने बेतिया एसपी से मामले की जांच करने की मांग की है। गांव में बैठी पंचायत में निर्णय लिया गया कि बेतिया एसपी से सभी ग्रामीण मिलेंगे तथा मामले की निष्पक्ष जांच करने को कहेंगे।

महिला ने एफआईआर में लगाए थे कई आराेप

गौरीपुर मंझरिया गांव निवासी महिला द्वारा दर्ज कराए गए एफआईआर में गांव के 45 वर्ष से लेकर 30 वर्ष के सात युवकों एवं अज्ञात लोगों को आरोपित किया है। आरोप है कि 16 अक्टूबर की एक बजे रात्रि में उसके घर पर कुछ आवाजें सुनाई दीं।

वह फोन करके गांव के फिरोज अंसारी नामक युवक को बुलाया। उसके बाद वह देखी की उसके घर में गांव के सात एवं कुछ अज्ञात लोग घुसकर चोरी कर रहे हैं। जब उसके द्वारा बुलाए युवक फिरोज ने उनको रोका तो सभी लोग उसको पीटकर घायल कर दिए। जब महिला बचाने गई तो उक्त सभी लोगों ने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया तथा जेवर एवं रुपया चोरी कर सभी आरोपी वहां से भाग गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें