पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एसडीएम ने की जांच:नरकटियागंज प्लस टू स्कूल व मतिसरा गर्ल्स हाईस्कूल में सरकारी गाइडलाइन का उल्लंघन

नरकटियागंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एचएम को एसडीएम ने लगाई फटकार, दिए सख्त निर्देश

कोरोना काल के बाद खुले स्कूलों में सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का अनुपालन नहीं हो रहा है। यह खुलासा स्कूल खुलने के चौथे दिन एसडीएम की जांच में मिला है। स्कूलों में न तो सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन हो रहा था और न ही सभी बच्चे मास्क में बैठे थे। उच्चतर माध्यमिक प्लस टू स्कूल में गुरुवार को जांच करने पहुंची एसडीएम साहिला यह देखकर दंग रह गई की वर्ग कक्ष में अधिकांश बच्चे बिना मास्क के ही बैठे थे। यहां तक कि वर्ग शिक्षकों ने भी मास्क नहीं लगाया था।

एसडीएम ने कड़े शब्दों में वर्ग शिक्षकों को मास्क लगाने की हिदायत दी। इसके अलावा हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक को फटकार लगाई और कहा कि जब शिक्षक ही मास्क नहीं पहन रहे हैं तो बच्चे क्या पहनेंगे। एसडीएम ने हाईस्कूल के एचएम रघुवर शरण से मास्क वितरण की जानकारी ली और सेनेटाइजर उपलब्धता की भी जानकारी ली। एसडीएम ने बताया कि सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का स्कूल में अनुपालन नहीं हो रहा है। स्कूल के एचएम को हिदायत दी गई है। गाइड लाइन का अनुपालन नहीं होने पर एचएम के विरूद्ध विभाग को लिखा जाएगा। उच्चतर माध्यमिक स्कूल जांच के बाद एसडीएम सीधे मतिसरा गर्ल्स प्लस टू स्कूल में पहुंची। वहां भी सोशल डिस्टेंसिग का अनुपालन नहीं किया जा रहा था।

एक बेंच पर तीन से चार बच्चियां अध्ययनरत थी। जिसको लेकर एसडीएम ने एचएम अशोक पाण्डेय को सख्त निर्देश देते हुए सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का हर हाल में अनुपालन करने को कहा। एसडीएम ने बताया कि कोरोना काल के नौ माह बाद स्कूल खोले गए हैं।सरकार द्वारा इसको लेकर गाइड लाइन भी जारी की गई है।शुरुआत में तो गाइड लाइन का अनुपालन किया गया। किन्तु स्कूलों में लापरवाही बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि कोरोना गाइड लाइन का अनुपालन नहीं करने वाले स्कूलों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि स्कूलों की नियमित रूप से जांच कराई जाएगी। जिससे छात्र छात्राओं का बचाव कोरोना जैसी बीमारी से हो सके। एसडीएम ने बताया कि दोनों स्कूलों के प्रधान शिक्षकों को हिदायत दे दी गई है। दोबारा जांच में लापरवाही मिलने पर कार्रवाई तय है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें