पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनशन:मांगों के साथ 8वें दिन भी अनशन पर बैठे रहे किसान

नौतन25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्यामपुर कोतराहा ढाला चौक पर चल रहा अनशन

भारतीय किसान संघ के बैनर तले आयोजित 8 सूत्री मांगों को ले आठवें दिन श्यामपुर कोतराहा ढाला चौक पर किसान आमरण अनशन पर बैठे रहे।शनिवार को किसानों ने आन्दोलन के समर्थन में आधा दर्जन संगठन सडक पर उतर नैतिक समर्थन देने का आश्वासन दिया है। श्यामपुर कोतराहा पंचायत के किसानों ने आठ सूत्री मांगों को लेकर चार दिनों तक सांकेतिक धरना दिया। चौथे दिन बीडीओ निभा कुमारी ने धरना को समाप्त करने की अपील की ।लेकिन किसान अपने मांग पुरी तक आन्दोलन जारी रखने का आह्वान किया।

पिछले चार दिनों से भारतीय किसान संघ के जिला अध्यक्ष नंदकिशोर विकल आमरण अनशन पर बैठे हैं लेकिन ना तो सीओ और ना ही कोई चिकित्सक उनकी सुध लाने पहुंचे है जिससे उनकी हालत खराब हो रही है। किसानों के समर्थन में लोक संघर्ष समिति के पंकज, सीपीएम के जिला सचिव प्रभु राज नारायण राव, ओमप्रकाश क्रान्ति, चांदसी यादव, नेसार अहमद किसान राजेश सिंह, लालबाबू यादव, परमा यादव, आदि ने आन्दोलन का समर्थन किया ।लालबाबू यादव ने कहा कि पीएम आवास के लाभुकों से अबैध वसूली की जा रही है। मौके पर शिवनाथ यादव,परमा यादव,शिवजी राय,चंद्रशेखर राय झुन्ना राय,रविन्द्र मांझी,वकील मिया सहित सैकड़ो किसान मौजूद रहकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें