SKMCH के 13 डॉक्टर, तो 27 कोर्ट कर्मी कोरोना पॉजिटिव:मुजफ्फरपुर में 141 नए मामलों के साथ कुल संख्या 566 हुई, सभी होम आइसोलेशन में गए

मुजफ्फरपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

मुजफ्फरपुर में हर दिन कोरोना तेज़ी से फैल रहा है। शुक्रवार को फिर 141 नए केस सामने आए हैं। जिसमें SKMCH के 13 डॉक्टर, चार GRP जवान व IG आवास पर तैनात दो जवान और 27 कोर्ट कर्मी हैं। जिसमें अधिवक्ता भी शामिल हैं। स्टेशन पर 562 कोरोना जांच की गई। जिसमें 42, सदर अस्पताल में 530 जांच किए गए। इसमें 54 और सिविल कोर्ट में 227 लोगों की जांच की गई। इनमें 27 वकील व कर्मचारी संक्रमित मिले। सभी को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

इधर, प्रखंड में मीनापुर CHC में एक और मुरौल PHC में भी चार संक्रमित मिले हैं। अब तक जिले में कुल 566 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गये हैं। पॉजिटिव लोगों के सैंपल को RT-PCR जांच के लिए भी SKMCH स्थित बॉयोलोजिकल लैब में भेजा गया है। वहां से ओमिक्रोन की जांच के लिए पुणे स्थित लैब में भेजा जा रहा हैं। हालांकि अभी तक जो पूणे लैब भेजे गये है सैंपल, उसमें एक भी ओमिक्रोन के केस नहीं मिले हैं।

सिविल सर्जन डॉ विनय कुमार शर्मा ने कहा कि इन सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है।प्रारंभिक इलाज शुरू कर दिया गया है। मेडिकल कीट उपलब्ध करा दी गयी है। आशा और आंगनबाड़ी सेविका इनकी मोनिटरिंग कर रही है। साथ ही कॉल सेंटर से भी दिन में दो बार मरीजों का हाल लिया जा रहा है। स्थिति फिलहाल सामान्य है।

खबरें और भी हैं...