तीसरे चरण में 3760 उम्मीदवार मैदान में, वोटिंग कल:मुजफ्फरपुर में 142 प्रत्याशी निर्विरोध जीत चुके हैं, 3500 जवान व पदाधिकारी संभालेंगे सकरा-मुरौल में कमान

मुजफ्फरपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुजफ्फरपुर जिले में तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी हो चुकी है। कल सुबह सात बजे से शाम के पांच बजे तक दोनों प्रखंडो में वोट डाले जाएंगे। कुल उम्मीदवारों की संख्या 3760 है। जिनकी किस्मत का फैसला कल तय होगा। दूसरे चरण में सरैया और मड़वन प्रखंड में हुए चुनाव में भारी अव्यवस्था देखी गयी थी। जिससे सबक लेते हुए इस बार सकरा और मुरौल प्रखंड में 3500 जवान और पदाधिकारियों को विधि व्यवस्था की कमान सौंपी गई है।

वहीं कलेक्ट्रेट में एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। जिसका नम्बर 0621- 2210040 है। इसके अलावा सकरा और मुरौल में भी एक-एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। जो चुनाव के दिन सुबह सात बजे से रात तक काम करेगा।

यहां भी महिला प्रत्याशियों की संख्या अधिक

सरैया और मड़वन में महिला प्रत्याशियों की संख्या पुरूष उम्मीदवारों की तुलना में अधिक थी। सकरा और मुरौल में भी वही स्थिति है। यहां महिला प्रत्याशी की संख्या 1899 है तो पुरुष उम्मीदवार 1861 हैं। इसमें से 142 प्रत्याशी निर्विरोध जीत चुके हैं। इसमे अधिकांश पंच और कुछ सरपंच के उम्मीदवार हैं। DM प्रणव कुमार ने निर्वाची पदाधिकारियों और मतदान कर्मियों को समय से बूथ पर पहुंचने का निर्देश दिया है। समय से चुनाव शुरू हो, इसके लिए भी आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि पिछले चुनाव में कई बूथों पर तकनीकी खामियों की वजह से कुछ घण्टे की देरी से चुनाव शुरू हुआ था।

छह पदों के लिए होना है चुनाव

बता दें की छह पदों के लिए चुनाव होना है। इसमें मुखिया, जिला पार्षद, वार्ड सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, पंच और सरपंच हैं। सकरा में वोटरों को आकर्षित करने के लिए नए-नए तरीके से प्रचार किया गया। किसी ने टीशर्ट बांटा तो कोई घर-घर जाकर आशीर्वाद लेने में जुटा रहा। अब देखने वाली बात होगी की वोटर किसके पक्ष में वोट करते हैं। जो समस्याओं का समाधान करेगा या जो बातों से वोटरों को रिझाने में कगा रहता है। मतगणना के दिन उनकी किस्मत का फैसला हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...