पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • 172 Electricity Poles And 29 Transformers Will Be Removed From Sootapatti And Islampur For Beautification, Wires Will Be Underground

फेस लिफ्टिंग याेजना:सौंदर्यीकरण को लेकर सूतापट्टी और इस्लामपुर से हटेंगे 172 बिजली पाेल व 29 ट्रांसफाॅर्मर, अंडरग्राउंड होंगे तार

मुजफ्फरपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्मार्ट सिटी के तहत फेस लिफ्टिंग याेजना काे धरातल पर उतारने में बाधक बने बिजली पाेल और तार काे अंडरग्राउंड करने के लिए साेमवार काे स्मार्ट सिटी के अधिकारियाें और बिजली विभाग के इंजीनियराें की बैठक हुई। इसमें कपड़ा मंडी सूतापट्टी और इस्लामपुर लहठी मंंडी की सड़क से 172 पाेल व 29 ट्रांसफाॅर्मर काे शिफ्ट करने पर मुहर लगी।

निर्णय लिया गया कि पाेल से जुड़े सभी तार अंडरग्राउंड किए जाएंगे। हालांकि, विद्युत कार्यपालक अभियंता के छुट्टी पर रहने के कारण इस पर निर्णय नहीं लिया जा सका कि काम कराए जाने के दाैरान कम से कम बिजली उपभाेक्ता प्रभावित हाें। इसे लेकर अलग बैठक हाेगी।

स्मार्ट सिटी

काम कराने के दौरान बिजली उपभोक्ताओं को कम से कम परेशानी हो इस पर फिर होगी बैठक

खर्च होंगे 28 करोड़ : दोनों इलाकों के जर्जर रोड-नाले भी किए जाएंगे दुरुस्त

स्मार्ट सिटी की फेस लिफ्टिंग याेजना के तहत शहर के सूतापट्टी और इस्लामपुर इलाके के सभी भवनाें काे पिंक सिटी जयपुर की तरह एक ही रंग और डिजाइन में करना है। इसके लिए 28 कराेड़ रुपए से अधिक खर्च का प्रावधान किया गया है। इस राशि से दाेनाें इलाकों के जर्जर राेड-नाले भी सुदृढ़ हाेंगे।

​​​​​​​ काफी पहले बनी सूतापट्टी की मुख्य सड़क भी ऊंची की जानी है। सभी नाले अंडरग्राउंड रहेंगे। कूड़ा सड़क पर नहीं दिखेगा। सड़क पर कूड़ा फेंकने पर जुर्माना किया जाएगा। स्मार्ट सिटी के तहत कई और बदलाव हाेने हैं।

खबरें और भी हैं...