पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण:5 सीटों पर बढ़े 18 प्रत्याशी, कुल 95 में दो पूर्व मंत्री, हरिअेाम कुशवाहा का जदयू से इस्तीफा

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना काल में हो रहे विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत कितना बढ़ेगा यह ताे 28 अक्टूबर को होनेवाले पहले चरण के मतदान से पता चलेगा। लेकिन, उम्मीदवारी के मामले में फिलहाल पिछला चुनाव पीछे छूट गया है। दूसरे चरण में जिले की 5 सीटों पर होनेवाले चुनाव में इस बार पिछले चुनाव से 18 उम्मीदवार ज्यादा हैं।

पारू, साहेबगंज, बरुराज, कांटी एवं मीनापुर से पिछले चुनाव में कुल 77 उम्मीदवार थे। इस बार 95 हैं। सर्वाधिक उम्मीदवार पारू में बढ़े हैं, जहां 2015 में 13 जबकि इस बार 19 मैदान में हैं। सबसे कम बरुराज में 14 प्रत्याशी सामने आए हैं, जहां पिछले चुनाव में भी सबसे कम 12 थे। दूसरे चरण के चुनाव में 95 उम्मीदवारों में दो पूर्व मंत्री साहेबगंज से राजद के रामविचार राय व कांटी से निर्दलीय ई. अजीत कुमार मैदान में हैं।
हरिअेाम कुशवाहा का जदयू से इस्तीफा

टिकट बंटवारे के कारण जदयू में नाराजगी बढ़ती ही जा रही है। अब पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष हरिओम कुशवाहा ने इस्तीफा दे दिया है। वह सकरा विधानसभा क्षेत्र से आते हैं। श्री कुशवाहा ने पहले उम्मीदवार बदलने की मांग को लेकर सभाएं की थीं। उन्होंने मंगलवार काे जदयू की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

उधर, पार्टी के जिला प्रवक्ता शिशिर कुमार नीरज ने उनके इस कदम से पार्टी की सेहत पर रत्ती भर भी असर नहीं पड़ने का दावा किया। वैसे भितरघात कम करने के लिए जिलाध्यक्ष रंजीत सहनी ने सकरा एवं मुराैल प्रखंड के पार्टी अध्यक्षों को पद से हटा दिया है। साधुशरण कुशवाहा को सकरा और प्रभात कुमार को मुराैल प्रखंड अध्यक्ष मनोनीत किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें