पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:लापरवाही पर सात प्रखंडों व तीन शहरी पीएचसी के 24 अधिकारियों को शोकॉज

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिकारियों की लापरवाही से जिले में नहीं बढ़ रही कोरोना जांच की रफ्तार

कोरोना जांच में शहरी और प्रखंडों के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अघोरिया बाजार, बालूघाट एवं ब्रह्मपुरा में कोरोना जांच नहीं की जा रही है। साथ ही सात प्रखंडों पारू, मुरौल, मुशहरी, मोतीपुर, कटरा, बोचहां व बंदरा में एंटीजन किट से जांच नहीं हो रही है। इसे स्वास्थ्य विभाग ने गंभीरता से लिया है। मुख्य चिकित्सक अधिकारी ने शहरी पीएचसी व उक्त सातों पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, प्राथमिक स्वास्थ्य प्रबंधक और प्रयोगशाला प्रबैधिकी को शोकॉज करते हुए पूछा है कि डीएम ने आपको निर्देश दिया था कि प्रतिदिन अपने स्वास्थ्य केंद्र पर कम से कम पचास व्यक्तियों का एंटीजन किट से जांच करेंगे। लेकिन जांच नहीं की जा रही है।

इतने महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने पर आपका वेतन बंद कर आप पर कार्रवाई क्यों नहीं की जाए। इसको लेकर दो दिनों में जबाव देने को कहा गया है। शहरी व प्रखंडों के पीएचसी में एंटीजन किट से कोरोना की जांच में बरती जा रही लापरवाही के कारण जिले में जांच की गति धीमी पड़ी हुई है। जबकि संक्रमितों की संख्या काफी अधिक है। स्वास्थ्य विभाग और डीएम ने औसतन प्रतिदिन शहरी और प्रखंड के पीएचसी में एक हजार से अधिक जांच का लक्ष्य तय किया था।

कोरोना संक्रमित की मदद काे मुफ्त में बांट रहे अाॅक्सीजन सिलेंडर व दवाई किट

कोरोना संक्रमित व्यक्ति को तत्काल इलाज के लिए निः शुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर व अन्य उपयोगी िकट पटना निवासी समाजसेवी गौरव राय ने कुढ़नी प्रखंड के लाेगाें काे दो ऑक्सीजन सिलेंडर व अन्य उपयोगी दवाइयाें की किट भाजयुमो के क्षेत्रीय अधिकारी शशिरंजन सिंह को उपलब्ध कराई। उन्हाेंने सभी सामग्री देते हुए निर्देश दिया कि प्रखंड में 39 पंचायतों के सभी लाेग, जाे काेराेना पाॅजिटिव मिले व उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो वे एेसे लाेगाें काे उक्त सिलेंडर व अन्य दवाइयां शीघ्र उपलब्ध कराई जाएंगी। युवा नेता शशिरंजन सिंह ने बताया, गौरव राय पूर्व में काेराेना पाॅजिटिव हाे चुके हैं। इस दाैरान अाॅक्सीजन सिलेंडर की किल्लत हुई थी। इसके बाद उन्हाेंने निगेटिव होते ही संक्रमित लोगों की सहायता का संकल्प लिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें