पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरआरआई:एनआई, प्री-एनआई के लिए 26 दिनों का प्रस्ताव तैयार, सीआरएस की स्वीकृति के बाद तिथि हाेगी तय

मुजफ्फरपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जंक्शन पर चल रहे रूल रिले इंटरलॉकिंग (आरआरआई) के सबसे महत्वपूर्ण कार्य प्री-एनआई और एनआई को लेकर शुक्रवार को सोनपुर रेलमंडल में डीआरएम अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में सभी संबंधित मंडल स्तरीय अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें सभी विभागों ने अधिकारियों ने आरआरआई के प्री-एनआई और एनआई को लेकर डीआरएम को रिपोर्ट दी।

डीआरएम ने बताया, बैठक में निर्णय लिया गया कि जंक्शन पर प्री-एनआई और एनआई कार्य 26 दिनों का होगा। इसमें हर विभाग अपने कार्य का निष्पादन करेंगे। एनआई व प्री-एनआई की अभी तिथि निर्धारित नहीं की गई है। चीफ रेलवे सेफ्टी को प्रस्ताव भेजा गया है।

उनकी स्वीकृति मिलते ही रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा जाएगा। फिर, स्वीकृति के बाद एनआई कार्य शुरू हाेगा। डीआरएम ने बताया, जंक्शन का प्री-एनआई व एनआई 13 वर्ष पुराना है। अब तकनीक काफी बदल गई है। पुरानी तकनीक में अब आरआरआई किया जा रहा है। ऐसे में दिक्कतें आ रही हैं, लेकिन उन्हें दूर किया जा रहा है।

शंटिंग लाइन पड़ी छोटी
जंक्शन पर लोको कॉलोनी की तरफ बनाई जा रही शंटिंग लाइन आरआरआई मानक के अनुसार छाेटी हो गई है। ऐसे में इसे बढ़ाने की तैयारी की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser