• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • 5 Feet Long Cobra Found In Muzaffarpur Circuit House, The Forest Department Team Did The Rescue After Hard Work, There Was Chaos

मुजफ्फरपुर सर्किट हाउस में निकला 5 फीट लंबा कोबरा:वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद किया रेस्क्यू, मची रही अफरातफरी

मुजफ्फरपुर4 महीने पहले
कोबरा का रेस्क्यू करते वन विभाग के अधिकारी।

मुजफ्फरपुर स्थिति सर्किट हाउस में शुक्रवार को जहरीले सांप को देखकर अफरातफरी मच गई। जब एक विषैला गेहुअन सांप (इंडियन स्पैक्टिकल कोबरा) निकला और इधर-उधर भागने लगा। इससे सर्किट हाउस के कर्मी दहशत में आ गए। सांप बार-बार अंदर कमरे और हॉल में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था। कर्मी किसी तरह उसे भगाने में लगे थे। लेकिन, वह सांप वहां से दूर नहीं भाग रहा था। उसी आसपास मंडराने लगा।

कर्मियों को डर हो गया कि कहीं वह अंदर चला जायेगा तो फिर मुश्किल और बढ़ जाएगी। इसके बाद वन विभाग को इसकी सूचना दी गयी। वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंचकर उस सांप को कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ लिया। तब जाकर सभी ने राहत की सांस ली। रेस्क्यू टीम के कॉर्डिनेटर रजनीश कुमार ने बताया कि इस सांप की लंबाई करीब पांच फीट होगी। अधिक ठंड होने की वजह से यह बाहर निकला था। टीम उक्त सांप को रेस्क्यू कर अपने साथ लेकर चली गई। बता दें कि इससे पूर्व भी गत साल बारिश के मौसम में सर्किट हाउस में विषैला सांप निकला था। उसे भी वन विभाग की टीम में रेस्क्यू किया था।