6 टेस्टिंग सेंटर बढ़ाकर 12 करने का निर्देश:मुजफ्फरपुर जंक्शन पर बाहर से आने वाले यात्रियों की कोविड जांच को लेकर बढ़ेगी चौकसी

मुजफ्फरपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुजफ्फरपुर जंक्शन पर पहुंचे DM व SSP। - Dainik Bhaskar
मुजफ्फरपुर जंक्शन पर पहुंचे DM व SSP।

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर बाहर से आने वाले यात्रियों पर प्रशासन की पैनी नजर है। कोविड-19 की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट पर रखा गया। इसको लेकर सोमवार को जिले के डीएम प्रणव कुमार व एसएसपी जयंतकांत जंक्शन पर चल रहे कोविड-19 टेस्टिंग सेंटर का निरीक्षण किया। जंक्शन पर 6 टेस्टिंग सेंटर चलाए जा रहे हैं। निर्देश दिया गया कि इसे बढ़ाकर 12 किया जाए। ताकि अधिक से अधिक लोगों की टेस्टिंग की जाए।

दीपावली और लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा को मनाने के लिए अन्य राज्य से भारी संख्या में लोग जिले में आ रहे है। वहीं, कोरोना संक्रमन को देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की मुजफ्फरपुर जंक्शन पर पूरी तैयारी है। निरीक्षण के दौरान डीएम ने रेल यात्रियों का कोरोना जांच और टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग की अलर्ट कर दिया। कहा कि ऐसी व्यवस्था बनाई जाए, जिसमें एक भी व्यक्ति बिना जांच के बाहर नहीं आ सके। कहा कि कहीं से भी कोई चूक नहीं हो। इसके लिए काम कीजिए। स्वास्थ्य विभाग को अधिक काउंटर बनाने को कहा गया है। जिससे लोगों की जांच आसानी से हो सके। जंक्शन पर संक्रमण सुरक्षा को लेकर विशेष चौकसी की तैयारी है। ट्रेन की घोषणा होने के साथ ही DM जांच की व्यवस्था का नीरिक्षन करने में जुट गए। स्टेशन के निरीक्षण के साथ वह जिम्मेदार अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए। ताकि संक्रमण को स्टेशन पर ही डिटेक्ट कर लिया जाए।