पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से जंग:16 काे 8 सरकारी और 2 निजी अस्पतालों में लगेगा काेराेना टीका

मुजफ्फरपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इधर, जिले में 5042 सैंपल की जांच, अब तक सबसे कम 6 लोग संक्रमित

काेराेना का टीका 16 जनवरी से लगने लगेगा। अभी तक की रिपोर्ट के अनुसार मुजफ्फरपुर जिले के 8 सरकारी और 2 निजी अस्पतालों में टीका लगेगा। सेशन साइट की सूची मुख्यालय ही भेजेगा। आगे यह संख्या बढ़ भी सकती है। शनिवार काे राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनाेज कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सिविल सर्जन व स्वास्थ्य अधिकारियों काे टीकाकरण के लिए तैयार रहने काे कहा। एसीएमओ डाॅ. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि 12 जनवरी के बाद वैक्सीन आने की उम्मीद है।

वैक्सीनेशन शुरू हाेने से पहले प्रशिक्षण के लिए साेमवार काे प्रखंडों में ड्राई रन हाेगा। कांटी में डीआईओ डाॅ. एके पांडेय, बोचहां में जिला वेक्टर जनित रोग पदाधिकारी डाॅ. सतीश कुमार, सकरा में जिला फाइलेरिया पदाधिकारी डाॅ. हरेन्द्र आलोक, औराई में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डाॅ. हसीब असगर, गायघाट में वरीय चिकित्सक डाॅ. सीएस प्रसाद, कुढ़नी में डाॅ. महादेव चौधरी, सरैया में जिला कार्यक्रम प्रबंधक बीपी वर्मा, मड़वन में केयर इंडिया के डीटीओ संजीव कुमार, मीनापुर में डब्लूएचओ के एसएमओ डाॅ. आनंद गौतम, मोतीपुर में यूनिसेफ के एसएमसी राजेश कुमार, बंदरा में केयर इंडिया के जिला समन्वयक सौरभ तिवारी उपस्थित रहेंगे। इस जिले में शनिवार को 5042 लोगों के सैंपल की जांच की गई थी। इसमें अब तक के सबसे कम 6 कोरोना पाॅजिटिव मिले।

वैक्सीनेशन के वक्त ये चिकित्सक करेंगे मॉनिटरिंग

सीएस डाॅ. एसपी सिंह के अनुसार दस पदाधिकारी टीकाकरण के समय मॉनिटरिंग करेंगे। इनमें कांटी व मीनापुर का जिम्मा डाॅ. एके पांडेय, बोचहां व बंदरा में डाॅ. शिवशंकर, पारू व सरैया में डाॅ. सतीश कुमार, सकरा व मुरौल में डाॅ. हरेन्द्र आलोक, औराई में डाॅ. हसीब असगर, गायघाट एवं कटरा डाॅ. चंद्रशेखर प्रसाद, कुढ़नी में डाॅ. महादेव चौधरी, मुशहरी व मड़वन में जिला कार्यक्रम प्रबंधक बीपी वर्मा, सभी शहरी केंद्रों की निगरानी नोडल अफसर डाॅ. शंभु कुमार करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser