पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एनसीसी:80%सीटें संस्थान के छात्र से, 20%के लिए ओपन रैली

मुजफ्फरपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एनसीसी की 80 फीसदी सीटें संबंधित संस्थान के छात्र से, जबकि 20 फीसदी सीटों पर होने वाली भर्ती के लिए ओपन रैली हाेगी।32 बिहार बटालियन एनसीसी के तत्वावधान में मुजफ्फरपुर व वैशाली जिले के स्कूल-काॅलेजाें में एनसीसी के ए, बी व सी सर्टीफिकेट के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह 31 अक्टूबर तक चलेगी। यह जानकारी समादेशी अधिकारी ले. कर्नल मनमोहन ठाकुर ने दी। उन्होंने बताया, भर्ती प्रक्रिया नि: शुल्क है। किसी तरह के बहकावे में न आएं और निर्धारित तिथि, जगह पर आकर शारीरिक जांच व लिखित परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

एनसीसी के प्रशिक्षण के दौरान कैडेट्स को सेना के तीनों अंगों की विस्तृत जानकारी मिल जाती है। सैनिक की तरह उन्हें ड्रिल, पीटी, फायरिंग, नेविगेशन का प्रशिक्षण दिया जाता है। यह आगे उन्हें सेना में भर्ती होने में सहायक होता है। एक भारत, श्रेष्ठ भारत भाग-3 का आयोजन इस वर्ष ऑनलाइन होगा। इसमें बिहार-झारखंड के 126 और दिल्ली के 124 कैडेट्स हिस्सा लेंगे। आयोजन 21 से 26 सितंबर तक होगा। इसमें मुजफ्फरपुर से 21 कैडेट्स शामिल होंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें